BJP के सहयोगी रहे विजय सरदेसाई से आज गोवा में मुलाकात करेंगी ममता

पणजी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को गोवा में भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सहयोगी विजय सरदेसाई से मुलाकात करेंगी. तीन दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचीं ममता की यात्रा का तीसरा और आखिरी दिन है. माना जा रहा है कि दोनों की मुलाकात के बाद गोवा में नए राजनीतिक समीकरण सामने आ सकते हैं. TMC ने घोषणा की थी कि वह भाजपा शासित राज्य में अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इससे पहले शुक्रवार को निर्दलीय विधायक रोहन खाउंते और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) विधायक चर्चिल अलेमाओ ने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी से मुलाकात की थी.

खाउंते ने ममता से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस और (चुनाव रणनीतिकार) प्रशांत किशोर कुछ समय से मेरे संपर्क में हैं. ‘ उन्होंने कहा, ‘यह जरूरी है कि भाजपा का मुकाबला करने के लिए हर कोई एकजुट हो.’ उन्होंने कहा, ‘मैं गोवा के लिए उनके (ममता के) विजन को समझना चाहता हूं…यह आम भावना है कि सभी राजनीतिक दलों को एकजुट (भाजपा के खिलाफ) होना चाहिए. मैं समझना चाहता हूं कि तृणमूल कांग्रेस गोवा के लिए क्या करना चाहती है.’ वहीं राकांपा विधायक अलेमाओ ने कहा कि उन्होंने ममता से शिष्टाचार भेंट की.

टीएमसी ने गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर आगामी चुनाव लड़ने की घोषणा की है. पार्टी ने कई स्थानीय नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिशें शुरू कर दी हैं. बनर्जी के दौरे को 2022 के शुरु में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राज्य में राजनीतिक मूड को भांपने के उनके प्रयास के रूप में देखा जा रहा है.

दूसरी ओर बनर्जी ने शुक्रवार को गोवा में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि भाजपा उन्हें ‘हिंदू विरोधी’ कहती है. हालांकि उसे ‘चरित्र प्रमाण पत्र’ देने का कोई अधिकार नहीं है. बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी के नाम ‘TMC’ में ‘टी’ का अर्थ टेंपल (मंदिर), ‘एम’ का मॉस्क (मस्जिद) और ‘सी’ का चर्च (गिरजाघर) है.

टीएमसी प्रमुख ने कहा कि उनकी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी है और ‘कहीं भी जा सकती है.’ जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी नजरें 2024 में प्रधानमंत्री पद पर हैं तो वह जवाब देने से बचती नजर आईं. मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उनकी पार्टी वोट बांटने के लिए नहीं बल्कि राज्य को ‘मजबूत और आत्मनिर्भर’ बनाने के लिए यहां चुनाव लड़ना चाहती है. उन्होंने कहा कि गोवा का शासन दिल्ली से नहीं चलेगा.

Goa Election 2022: BJP के सहयोगी रहे विजय सरदेसाई से आज गोवा में मुलाकात करेंगी ममता
शुक्रवार को उन्होंने स्थानीय पार्टी नेताओं से मुलाकात की और यहां पास में मालिम जेट्टी में मछुआरा समुदाय के सदस्यों से भी बातचीत की. टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस, अभिनेत्री नफीसा अली और उद्यमी मृणालिनी देशप्रभु उनकी उपस्थिति में टीएमसी में शामिल हुए.

Related Articles

Back to top button