महाभारत’ फेम बीआर चोपड़ा का जुहू स्थित बंगला 183 करोड़ रुपये में बिका

बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा (बलदेव राज चोपड़ा) ने कई अच्छी फिल्में बनाई हैं। उन्हें उनके टीवी शो 'महाभारत' के लिए भी जाना जाता है।

बॉलीवुड के लोकप्रिय फिल्म निर्माता बीआर चोपड़ा (बलदेव राज चोपड़ा) ने कई अच्छी फिल्में बनाई हैं। उन्हें उनके टीवी शो ‘महाभारत’ के लिए भी जाना जाता है। मुंबई के जुहू स्थित उनका बंगला हाल ही में बेचा गया है। बीआर हाउस को एक जानी-मानी रियल एस्टेट कंपनी ने करीब 183 करोड़ रुपये में खरीदा है।

11 करोड़ स्टांप ड्यूटी में फैला बीआर चोपड़ा का बंगला 25,000 वर्ग फुट में फैला है। घर को बीआर चोपड़ा के बेटे रवि चोपड़ा और बहू रेणु ने बेचा है। रियल एस्टेट कंपनी रहेजा कॉर्प ने बंगले के लिए 182.76 करोड़ रुपये मुहैया कराए हैं। पिछले महीने, कंपनी ने सौदे के पंजीकरण के लिए स्टांप शुल्क में अनुमानित 11 करोड़ रुपये का भुगतान किया।
बंगले को तोड़कर क्या बनाया जाएगा?

सूत्रों के मुताबिक, रहेजा कॉर्प जमीन पर एक आवासीय प्रीमियम परियोजना बनाने की योजना बना रही है। यहां प्रति वर्ग फुट की कीमत 60-70 हजार रुपये है।

2008 में बीआर चोपड़ा की मृत्यु हो गई बीआर चोपड़ाका जन्म 22 अप्रैल, 1914 को पंजाब में हुआ था। वह लाहौर विश्वविद्यालय से स्नातकोत्तर थे। वे पहली बार 1947 में मुंबई आए थे। इस घर से बीआर चोपड़ा काम कर रहे थे। 2008 में 94 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया। कई फ्लॉप और कुछ अच्छी फिल्मों के बाद, चोपड़ा ने अपने प्रोडक्शन हाउस को आखिरी दिनों में पैसे गंवाते देखा। 2013 में बेटे रवि चोपड़ा ने कर्ज चुकाया और बंगले पर लिए गए सारे कर्ज चुका दिए। बीआर चोपड़ा ने ‘वक्त’, ‘नया दौर’, ‘द बर्निंग ट्रेन’, ‘निकाह’ सहित कई ब्लॉकबस्टर फिल्में बनाईं। बीआर चोपड़ा को 2001 में पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था। गौरतलब है कि दिवंगत बीआर चोपड़ा के छोटे भाई हैं। यश चोपड़ा। यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा हैं। बीआर चोपड़ा की बहन हीरू जौहर हैं। हीरू जौहर ने यश जौहर से शादी की है और उनका एक बेटा करण जौहर है।

Related Articles

Back to top button