दिल्ली में अब रात 8 बजे तक ही मिलेगी शराब, दुकानों पर उमड़ भीड़

नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में शराब की दुकानें केवल रात 8 बजे तक खुल सकेंगी. राजधानी में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के चलते पाबंदियों का नया दौर शुरू हुआ है. हाल ही में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पाबंदियों का ऐलान किया. शराब की दुकानों के समय में बदलाव होने पर ग्राहकों की लंबी कतारें नजर आई. हालांकि, यह पहली बार नहीं है, जब कोरोना संकट के बीच शराब के शौकीनों की भीड़ दुकानों के बाहर उमड़ी है. कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान भी इस तरह की कई तस्वीरें सामने आई थी.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली स्थित गोल बाजार में शराब की दुकानों के बाहर ग्राहकों की लंबी कतारें लगी. गोल बाजार के मनिनेश कौशिक बताते हैं, ‘दुकानों के समय को सरकार की तरफ से कम कर रात 8 बजे तक किया गया है. इसलिए न्यू ईयर से पहले यहां लंबी कतार लगी है.’ राजधानी में पहले ही सावधानी के मद्देनजर नाइट कर्फ्यू लागू है. वहीं, समारोहों में भी सीमित संख्या में लोगों के शामिल होने की अनुमति है.

दिल्ली में संक्रमितों की संख्या फिर एक हजार के पार
दिल्ली में गुरुवार को कोरोना वायरस से संक्रमित 1313 नए मरीजों की पुष्टि हुई जो 26 मई के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं. दिल्ली में संक्रमण दर बढ़कर 1.73 फीसदी पहुंच गई है. स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक, शहर में संक्रमण के कारण किसी भी संक्रमित ने दम नहीं तोड़ा है. 26 मई को राष्ट्रीय राजधानी में 1491 नए मरीज मिले थे, संक्रमण दर 1.93 फीसदी रही थी और 130 संक्रमितों की मौत हुई थी.

54 प्रतिशत नमूनों में ‘ओमिक्रॉन’ की पुष्टि
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को कहा कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ‘ओमिक्रॉन’ के मामले धीरे-धीरे सामुदायिक स्तर पर फैल रहे हैं और राष्ट्रीय राजधानी में जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजे गए नमूनों में से 54 प्रतिशत में ‘ओमिक्रॉन’ की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा कि क्रमवार प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के तहत कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं और अतिरिक्त पाबंदियां लगाने के संबंध में निर्णय दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) करेगा.

जैन के कार्यालय से एक बयान में कहा गया है, ‘जीआरएपी के मुताबिक, दिल्ली में ‘यलो अलर्ट’ जारी किया गया है. फिलहाल सरकार ने लेवल 2 अलर्ट जारी नहीं करने का फैसला किया है. दिल्ली में जीआरएपी के अनुसार अलर्ट जारी किया जाएगा.’ बयान में यह भी कहा कि राजधानी में नए मामलों में से 54 प्रतिशत नमूनों में ओमिक्रॉन स्वरूप की पुष्टि हुई.

Related Articles

Back to top button