गुजरात से दिल्ली लाया गया लॉरेंस बिश्नोई

दिल्ली :पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोप में सजा काट रहे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान से माफी मांगने या फिर परिणाम भुगतने की धमकी दी है। लॉरेंस ने एक इंटरव्यू में एक्टर को धमकी दी है कि वह उसके अहंकार को अभी या फिर बाद में तोड़ देगा।पिछले साल जून में मुंबई पुलिस ने सलमान खान और उनके पिता मशहूर गीतकार सलीम खान को अज्ञात शख्स की ओर धमकी भरा पत्र मिलने को लेकर एक एफआईआर दर्ज की थी।गुजरात के अहमदाबाद से दिल्ली लाया जा रहा है। गुजरात पुलिस उसे साबरमती जेल से तिहाड़ जेल लेकर आ रही है। तिहाड़ में ही लॉरेंस को रखा जाएगा। जानकारी के अनुसार बुधवार देर को इंडिगो की रात 10:25 की से गुजरात पुलिस उसे अहमदाबाद से लेकर निकली थी जोकि दिल्ली एयरपोर्ट 12:05 बजे पहुंचेगी।

साबरमती की जेल में बंद था बिश्नोई

बता दें कि गुजरात पुलिस की ATS NDPS एक्ट के तहत केस की जांच कर रही थी। जिसके बाद लॉरेंस को गुजरात पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर अपने साथ ले गयी थी। गुजरात ATS को लॉरेन्स की 7 दिन की रिमांड मिली थी। रिमांड खत्म होने के बाद लॉरेन्स बिश्नोई को साबरमती जेल भेज दिया गया था। अब गुजरात पुलिस उसे वापस दिल्ली लेकर आ रही है।

कौन है लॉरेंस बिश्नोई?

लॉरेंस बिश्नोई एक खतरनाक गैंगस्टर है, जिसका नाम पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में सामने आया था। इसके अलावा बिश्नोई ने एक्टर सलमान खान को भी जान से मारने की धमकी दी थी। वह काफी समय से जेल में है और वहीं से अपना क्राइम नेटवर्क चला रहा है। उसके गुर्गे विदेशों में भी हैं और वह उन्हीं के जरिए अपने काम करवाता है।

पंजाब में गिरफ्तार हुए थे गैंग के चार शूटर वहीं इससे पहले पंजाब पुलिस ने लॉरेंस की गैंग के चार संदिग्ध शूटर को गिरफ्तार किए थे। पंजाब पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान डेराबस्सी के सैदपुरा निवासी महफूज उर्फ विशाल खान, डेराबस्सी के खेड़ी गुजरां निवासी मंजीत सिंह उर्फ गुरी, पंचकूला के नारायणपुर के अंकित और पंचकूला के खीरी के गोल्डी के रूप में हुई है।

Related Articles

Back to top button