लोहट चीनी मील की जमीन पर पंडौल में बनेंगे केन्द्रीय विद्यालय,पहल शुरू

मधुबनी। जिला में केंद्रीय विद्यालय स्थापना के लिए तत्परता से कार्य शुरू कर दिया गया है।सदर प्रखंड पंडौल के सागरपुर गांव में केन्द्रीय विद्यालय प्रस्तावित हैं। यहां के लोहट शुगर फैक्ट्री के 4 एकड़ भूमि केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए हस्तांतरित करने की कवायद शुरू की गई है। बंद पड़े लोहट चीनी की चार एकड जमीन अधिग्रहण की दिशा में कदम बढ़ाया जा रहा है। पंडौल अंचल के सागरपुर में 4 एकड़ जमीन केंद्रीय विद्यालय की स्थापना के लिए इंतजाम करने हैं। सदर एसडीओ व अंचलाधिकारी ने शुगर कंपनी की जमीन अधिग्रहण के लिए जिला समाहर्ता को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत कराया है।
डीएम ने लोहट चीनी मील के 4 एकड़ भूमि हस्तांतरित करने व अनापत्ति प्रमाण पत्र देने के लिए गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर आग्रह किया है। जिससे केंद्रीय विद्यालय की स्थापना यहां हो सके। गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव को भेजे पत्र में समाहर्ता ने उल्लेख किया है कि पंडौल में केंद्रीय विद्यालय स्थापना स्थान की चिह्नित जगह की सूचना सदर एसडीओ सै प्राप्त हुआ है।
अंचल अधिकारी व एसडीओ के प्रस्ताव के अनुसार पंडौल में विद्यालय की स्थापना के लिए जमीन स्थानांतरण आवश्यक है। अनापत्ति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराया जाए ।केंद्रीय विद्यालय की स्थापना शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में अधिकतम 4 एकड़ सरकारी भूमि में होने की प्रावधान है। गन्ना उद्योग विभाग के प्रधान सचिव को डीएम द्वरा पत्र लिखकर शीघ्र इस सन्दर्भ में आदेेश देनेे की आग्रह किया गया है।

Related Articles

Back to top button