केपीएससी घोटाला: एफडीए प्रश्न पत्र लीक मामले में पुलिसकर्मी समेत दो गिरफ्तार

बेंगलुरु, कर्नाटक के बेंगलुरु में केपीएससी फर्स्ट डिवीजन असिस्टेंट (एफडीए) परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक होने के मामले में एक पुलिस कांस्टेबल समेत दो लोगों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया। केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने गिरफ्तार किए गए केपीएससी कार्यालय में तैनात पुलिस कांस्टेबल मुस्ताक क्वैतिनाइक को गिरफ्तार किया है जो सीएआर मुख्यालय और केपीएससी के लेखा विभाग में कार्यरत बसवराज कुंबार के साथ संलग्न था। प्रश्नपत्र लीक होने के कारण यह परीक्षा स्थगित करनी पड़ी थी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) संदीप पाटिल ने बताया कि क्वैतिनाइक भी परीक्षा में शामिल होने वाला था जिसके लिए उसने अपनी दोस्त एवं स्टेनोग्राफर सना बेदी से प्रश्नपत्र लिया था। हिरासत में लिये गये रमेश हेराकल के रूममेट कुंबार ने भी प्रश्नपत्र लिये और परीक्षा में शामिल होने वाला था। हेराकल और बेदी के कबूलनामे के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढ़ें-प्रिया मल्लिक का नया भजन ‘जय हो खाटू श्याम की’ हुआ रिलीज

कुंबर और हेराकल विजयनगर में एक किराये के घर में एक साथ रह रहे थे। वे एफडीए परीक्षा उत्तीर्ण करना चाहते थे और जल्दी पैसा कमाने के लिए विधान सौध में काम कर रहे थे। बेदी से प्रश्नपत्र हासिल करने के बाद हेराकाल ने इसे कुंबर को दिया था।पिछले दो वर्षों से सीएआर के साथ काम कर रहे क्वैतिनाइक सप्ताह में दो बार केपीएससी कार्यालय के पिछले गेट पर सुरक्षा ड्यूटी करता था।

इसी दौरान उसने बेदी के साथ दोस्ती कर ली और अपने परिवार की गंभीर वित्तीय स्थिति के बारे में बताया। उसने बेदी से प्रश्न पत्र लीक करने में मदद के लिए कहा ताकि वह एफडीए बन सके।
इस गिरफ्तारी के साथ ही मामले में गिरफ्तार किये गये लोगों की कुल संख्या 18 हो गयी है। कुंबार इस मामले में गिरफ्तार किया गया तीसरा केपीएससी कर्मचारी है।

गृह मंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार ने केपीएससी एफडीए प्रश्न पत्र लीक को गंभीरता से लिया है और इसके किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा। गृह मंत्री ने कहा कि उन्होंने सीसीबी अधिकारियों को मामले में शामिल सभी लोगों पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button