कोलकाता : ईडी के स्पेशल डायरेक्टर योगेश गुप्ता का तबादला

कोलकाता। कोलकाता में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के स्पेशल डायरेक्टर योगेश गुप्ता का तबादला कर दिया गया है। केंद्र सरकार की ओर से जारी निर्देशिका में उन्हें कोलकाता से तबादला कर दिल्ली भेजा गया है। कोलकाता में स्पेशल डायरेक्टर के पद का अतिरिक्त प्रभार विवेक वाडेकर को सौंपा गया है।
माना जा रहा है कि चिटफंड मामले की जांच में बहुत अच्छी प्रगति नहीं होने की वजह से ही यह कदम उठाया गया है। खबर है कि 2016 के बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले किसी विशेष अधिकारी को कोलकाता भेजा जा सकता है। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने यह फैसला लिया है। आदेश में कहा गया है कि एसीसी ने योगेश गुप्ता को कोलकाता से ईडी के विशेष निदेशक के रूप में नई दिल्ली स्थानांतरित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और ईडी में विशेष निदेशक के पद का अतिरिक्त प्रभार विवेक वाडेकर को सौंपा गया है। वे फिलहाल विशेष निदेशक (सीआर) के पद पर नियुक्त हैं।
ईडी में शामिल होने से पहले गुप्ता केरल फाइनेंशियल कॉरपोरेशन में पदस्थ थे। गुप्ता जो एक चार्टर्ड अकाउंटेंट भी हैं, सीबीआई के मुंबई शाखा में बैंक सिक्योरिटीज और धोखाधड़ी सेल के प्रभारी थे। दूसरी तरफ, वाडेकर 1991 बैच के आईआरएस अधिकारी हैं। उन्हें मार्च 2018 में पांच वर्षों के लिए ईडी में विशेष निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था।

Related Articles

Back to top button