जाने क्यों रेल मंत्री को स्‍टेशन प्‍लेटफार्म की बेंच पर बैठकर करना पड़ा ट्रेन का इंतजार

नई दिल्‍ली. रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव  ने रविवार को ओडिशा के एक स्‍टेशन (Station) के प्‍लेटफार्म (Platform) पर बनी सीमेंट की बेंच पर बैठकर ट्रेन का इंतजार किया. हालांकि अधिकारियों ने रेलमंत्री के लिए फर्स्‍ट क्‍लास वेटिंग (first class waiting room) रूम को तैयार करके रखा था, लेकिन रेलमंत्री स्‍टेशन पहुंचकर फर्स्‍ट क्‍लास में इंतजार करने के बजाए प्‍लेटफार्म पर सीमेंट की बनी बेंच में बैठकर इंतजार करना पंसद किया. उन्‍होंने कहा कि जहां देश  का आम नागरिक ट्रेन का इंतजार करता है, मैं भी वहीं करूंगा.  इस दौरान उन्‍होंने रेलवे अधिकारियों से लेकर गैंगमैन से मुलाकात की और उनकी समस्‍याएं सुनी.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्‍णव  (Railway Minister Avishni Vaishnav) आजकल ओडिशा के दौरे पर हैं. इस दौरान वे ओडिशा में चल रहे विभिन्‍न प्रोजेक्‍ट की समीक्षा कर रहे हैं, साथ ही स्‍टेशनों का निरीक्षण भी कर रहे हैं. रविवार को रेल मंत्री ओडिशा के बलंगिर रेलवे स्‍टेशन पहुंचे और निरीक्षण करने के बाद उन्‍हें पुरी एक्‍सप्रेस से भुवनेश्‍वर लौटना था. अधिकारियों ने फर्स्‍ट क्‍लास वेटिंंग रूम को तैयार कर रखा था, जिससे अगर रेलमंत्री निरीक्षण के बाद ट्रेन का इंतजार करना पड़े तो वहां बैठकर इंतजार कर सकें. निरीक्षण के बाद रेलमंत्री फर्स्‍ट क्‍लास वेटिंग रूम के बजाए प्‍लेटफार्म में खुले में पड़ी सीमेंट की बेंच की ओर चल पड़े.

रेलवे के अधिकारियों ने फर्स्‍ट क्‍लास वेटिंग रूम की ओर चलने का अनुरोध किया, लेकिन उन्‍होंने कहा कि जहां देश का आम आदमी ट्रेन का इंतजार करता है,  वहीं मैं भी करूंगा. रेलमंत्री ने बेंच पर बैठकर पुरी एक्‍सप्रेस का इंतजार किया. उनके साथ दो  सांसद भी थे,  जो साथ में बैठे रहे. इस दौरान उन्‍होंने रेलवे अधिकारियों से लेकर गैंगमैन से मुलाकात की और उनकी परेशानी सुनी. रेलमंत्री को देखकर काफी संख्‍या में पैसेंजर भी जुट गए, उन्‍होंने पैसेंजरों से भी रेल में सफर के दौरान होने वाले अनुभव जानें.

 

 

Related Articles

Back to top button