जानें IMD ने किन राज्यों में भारी वर्षा के लिए जारी किया नोटिस

शुक्रवार को दिल्ली में "मध्यम" बारिश होने का अनुमान है और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, गुरुवार को मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में अगले दिनों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद है। मौसम कार्यालय के अनुसार, गुरुवार तक पूर्व, उत्तर-पूर्व और मध्य भारत में भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी के एक समाचार बयान के अनुसार, उत्तरी छत्तीसगढ़ और उसके आस-पास के इलाकों में दबाव बिगड़ गया और उसी क्षेत्र में एक अच्छी तरह से चिह्नित निम्न दबाव क्षेत्र (एलपीए) में बदल गया।

इस सिस्टम के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम प्रक्षेपवक्र में उत्तर-पूर्व मध्य प्रदेश और पड़ोसी दक्षिण-पूर्व उत्तर प्रदेश तक पहुंचने का अनुमान है। आज का निम्न दबाव क्षेत्र अंततः आकाश में गायब होने से पहले इस गति के दौरान बिगड़ता रहेगा। परिणामस्वरूप, क्षेत्र के भारतीय राज्य प्रभावित होते हैं।

राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस था, जो मौसम के सामान्य से दो डिग्री कम है, जबकि शहर के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई। अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि दिल्ली में दिन के दौरान “मध्यम” बारिश होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button