‘बुलेट’ पर निकली ‘खाकी,’ जानिए 16 जिलों में किसका देगी पैगाम

भोपाल. आजादी के अमृत महोत्सव में देश प्रेम का संदेश लेकर अब खाकी मध्यप्रदेश के दौरे पर निकल पड़ी है. इसके लिए पुलिस जवानों को एक-एक बुलेट दी गई है. पुलिस जवान बकायदा बुलेट पर सवार होकर एमपी के 16 जिलों में आजादी का संदेश लेकर निकल पड़े हैं.अपनी इस यात्रा के दौरान पुलिस के ये जवान सामूहिक रूप से 26 बुलेट पर सवार होकर एक साथ निकले. ये हर जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण करेंगे.

आजादी का अमृत महोत्सव
पुलिस ट्रेनिंग स्कूल एमटी एसपी भरत भूषण राय ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत बुलेट पर पुलिस के जवान प्रदेश के 16 जिलों में भ्रमण करेंगे. इस दौरान जिलों में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं पर माल्यार्पण किया जाएगा. इसके अलावा जिलों में पुलिस फोर्स की मदद से आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जाएगा. आजादी के पैगाम के साथ पुलिस लोगों के बीच संदेश देगी. भोपाल से बुलेट लेकर जवान अलग-अलग शहरों से गुजरेंगे. इसका समापन भी भोपाल में ही होगा.

ये रहेगी व्यवस्था…
एक बुलेट पर दो जवान सवार होकर निकले हैं. इसके अलावा जब सामूहिक रूप से 26 बुलेट सड़क पर चलेंगी उस दौरान एक पायलट गाड़ी और एक एंबुलेंस भी साथ चलेगी. सुरक्षा को देखते हुए यह सभी व्यवस्थाएं की गई हैं. सभी जवानों को उनकी बुलेट दे दी गयी है. रात के समय बुलेट नहीं चलाया जाएगा. अंधेरा होने पर ये जवान रुक जाएंगे. नाइट स्टे के दौरान तमाम व्यवस्था जिला फोर्स की रहेगी. इस संबंध में सभी को दिशा निर्देश दे दिये गए हैं.

Related Articles

Back to top button