पहलवानों के समर्थन में फिर उतरे केजरीवाल, मोदी सरकार पर साधा निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को जंतर-मंतर पर पहलवानों और पुलिस के बीच हाथापाई को लेकर भाजपा पर निशाना साधा हैं और राष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ सरकार के व्यवहार को शर्मनाक और अहंकारी बताया।

केजरीवाल ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा कि भाजपा के सिर पर अहंकार चढ़ गया है और वह “गुंडागर्दी” के माध्यम से व्यवस्था को चलाना चाहती है क्योंकि उन्होंने लोगों से इसे सत्ता से बाहर करने का आह्वान किया।

बुधवार देर रात जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों और कुछ पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई हो गई, जिसमें कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, घटना के बाद हिरासत में लिए गए लोगों में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सोमनाथ भारती और कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा भी शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में, कुछ प्रदर्शनकारी एक पुलिसकर्मी पर नशे की हालत में दो पहलवानों पर हमला करने का आरोप लगाते हुए देखे जा सकते हैं। पुलिस के मुताबिक, वहां तैनात पुलिसकर्मियों ने जब कुछ लोगों से भारती द्वारा खाट लाए जाने के बारे में पूछा तो प्रदर्शनकारी आक्रामक हो गए।

केजरीवाल ने जंतर मंतर का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘देश के चैंपियन खिलाड़ियों के साथ ऐसा व्यवहार? यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक है…” उन्होंने लिखा, ”मैं देश के सभी लोगों से अपील करता हूं…अब और नहीं…बीजेपी की गुंडागर्दी को बर्दाश्त न करें, बीजेपी को जड़ से उखाड़कर भगाने का समय आ गया है।” केजरीवाल ने हाल ही में पहलवानों से मुलाकात की थी और उन्हें अपना समर्थन दिया था। पहलवान यौन उत्पीड़न के आरोपी डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर 23 अप्रैल से धरने पर बैठे थे।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष के खिलाफ 28 फरवरी को दो प्राथमिकी दर्ज की थी और बाद में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने वाली महिला पहलवानों को सुरक्षा मुहैया कराने की पेशकश की थी।

Related Articles

Back to top button