Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बड़ा एक्शन, इन 4 आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में बड़ा एक्शन, इन 4 आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत कार्रवाई

कानपुर हिंसा के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. इस बाबत पुलिस कमिश्नर और जिला अधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं.

Kanpur News: उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर में बीते महीने हुई हिंसा के मामले में पुलिस ने चार आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की है. चारों आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के लिए पुलिस कमिश्नर और जिला अधिकारी ने निर्देश जारी किए हैं. 3 जून की कानपुर में हुई हिंसा में अबतक 60 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.

मिली जानकारी के अनुसार बिल्डर हाजी वशी, मुख्तार बाबा अकील खिचड़ी, शफीक और हयात जफर हाशमी पर गैंगस्टर लगा है. कहा गया कि मुख्य अभियुक्तों ने क्राउडफंडिंग की और माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया ऐसे में उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है

एसआईटी का दावा, दंगों में लोगों को पत्थर और पेट्रोल बम फेंकने के दिए गए पैसे

इससे पहले हिंसा की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कोर्ट में केस डायरी दाखिल की है. पिछले महीने कानपुर में पथराव के बाद हिंसक झड़पें हुई थीं, जब एक स्थानीय संगठन ने निलंबित बीजेपी नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के बारे में टिप्पणी के विरोध में बंद का आह्वान किया था. केस डायरी लोक अभियोजक दिनेश अग्रवाल ने दायर की है.

एसआईटी की जांच के मुताबिक, उपद्रवियों को हिंसा फैलाने के लिए पैसे दिए गए थे. केस डायरी में कहा गया है कि पथराव करने वालों को कथित तौर पर 500-1,000 रुपये दिए गए थे. जिन लोगों ने दंगों के दौरान पेट्रोल बम का इस्तेमाल किया था, उन्हें कथित तौर पर 5,000 रुपये का भुगतान किया गया था.

एसआईटी ने बताया था कि पकड़े जाने पर बदमाशों को मुफ्त कानूनी मदद का आश्वासन दिया गया. केस डायरी में बताया गया है कि उपद्रवियों को हंगामे के लिए सात से नौ दिन की ट्रेनिंग दी गई थी.

 

 

Related Articles

Back to top button