कानपुर : केन्द्रीय मंत्री ने पीड़ित परिवार को दी आर्थिक मदद, बंधाया ढांढस

कानपुुर : मंगलवार को केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने जाजमऊ पहुंचकर ‍पीड़ित परिवार से मुलाकात की और ढांढस बंधाया। उन्होंने छह लाख रुपये की आर्थिक मदद देते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराए जाने का भरोसा दिया। साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि सरकार ऐसी घटनाओं को कभी बर्दाश्त नही करेगी। दोषियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई कर रही है ताकि दोबारा ऐसी घटना घटित न हो सके।
गौरतलब है कि, रविवार की रात जाजमऊ के वाजिदपुर में पान की दुकान के सामने सड़क पर पड़े पाउच पर पैर रखने से पानी की छींटे पड़ जाने को लेकर हुए विवाद में दो संप्रदाय के लोग आमने सामने आ गए थे। एक पक्ष लोगों के हमले और पथराव में 22 वर्षीय पिंटू निषाद की मौत हो गई थी, जबकि उसके स्वजन समेत कई लोग जख्मी हुए थे।
घटना के बाद क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव के हालात बन गए थे। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों ने हालात पर नियंत्रण करते हुए पीएसी, वज्र वाहन और कई सर्किल के थानों का फोर्स तैनात कर दिया था। दूसरे दिन पोस्टमार्टम के बाद शव रखकर सड़क जाम करने से हालात बेकाबू हो गए थे। पुलिस ने गैर जनपद से भी फोर्स बुला लिया था। हालांकि बाद में अफसरों के समझाने पर शव का अंतिम संस्कार किया गया था। मामले में पुलिस ने चार आरोपितो को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
सांसद और केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति मंगलवार को जाजमऊ वाजिदपुर स्थित पिंटू के घर पहुंची और पीड़ित परिजनों से बात की। उनके साथ प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी थे। उन्होंने पीड़ित परिजनों को एक लाख नकद और पांच लाख रुपये की चेक सौंपी।

 

Related Articles

Back to top button