कैमूर : पुलिस ने कुख्यात नक्सली को किया गिरफ्तार, कई वारदातों में जुड़ा था नाम

कैमूर जिले के अधौरा पुलिस ने कुख्यात नक्सली विकास उरांव उर्फ बिहारी उरांव और मिहिका उरांव को झड़पा गांव से गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके ऊपर बिहार और यूपी के कई थानों में 14 मामले हैं दर्ज, 11 सितंबर को अधौरा प्रखंड मुख्यालय के पास कैमूर मुक्ति मोर्चा संघ द्वारा धरना प्रदर्शन करते हुए प्रखंड कार्यालय, पुलिस स्टेशन, और वन विभाग में जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी किया गया था। जिसमें कई लोगों के खिलाफ मामला हुआ था दर्ज। इसी बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें कुख्यात नक्सली विकास पत्थरबाजी करते हुए दिख रहा था। पुलिस ने वीडियो के आधार पर कुख्यात नक्सली को झड़पा गांव से गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार नक्सली ने बताया मेरे गांव में एक व्यक्ति जमीन के मामले में दखल दे रहा था । मेने इसके लिए पुलिस से गुहार भी लगाई लेकिन पुलिस ने मेरी मदद नहीं की । जब मैं नक्सली मेवा लाल के संपर्क में आया और उसकी पार्टी को ज्वाइन किया जिसके बाद मैंने अपनी जमीन छुड़ा ली थी । जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें हम पत्थर नहीं मार रहे थे बल्कि चिल्ला चिल्ला कर लोगों को हटाने का काम कर रहे थे ।

कैमूर एसपी दिलनवाज अहमद बताते हैं की विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार पुलिस वारंटी, और नक्सलियों, और शराब कारोबारियों के खिलाफ अभियान चला रही है। इसी क्रम में अधौरा प्रखंड मुख्यालय पर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी करने के आरोप में एक नक्सली विकास को गिरफ्तार किया गया है। जो नक्सली कमांडर का सक्रिय कार्यकर्ता था। इसके ऊपर बिहार और यूपी के कई थानों में लगभग 14 मामले दर्ज हैं ।

रिपोर्टर – अजीत कुमार गुप्ता

Related Articles

Back to top button