असामाजिक तत्वों पर शामली पुलिस प्रशासन की कड़ी नजर

शामली जनपद में जुमे की नमाज के मद्देनजर डीएम एसएसपी ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक आयोजित की।

Juma prayers in Shamli DM SSP organized a meeting with religious leaders :- जनपद में जुमे की नमाज के मद्देनजर डीएम एसएसपी ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक

आयोजित की। इस दौरान पहले की तरह शांतिपूर्वक माहौल बनाने के लिए सहयोग की अपील की गई। वहीं सोशल मीडिया पर चलने वाली अफवाहों से युवाओं को दूर रखने तथा माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटने की बात कहीं गई।

आपको बता दे कि पिछले दिनों बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा द्वारा पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब की शान में गुस्ताखी कर दी थी। जिसके बाद से लोग उनके बयान का विरोध व उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहें हैं।

Juma prayers in Shamli DM SSP organized a meeting with religious leaders :-

10 जून को जुमे की नमाज के बाद लखनऊ प्रयागराज व सहारनपुर सहित अन्य स्थानों पर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा बवाल कर दिया गया था। लेकिन जनपद शामली सहित कैराना में जुमे की नमाज शांतिपूर्वक संपन्न हो गई थी, आगामी शुक्रवार को जुमे की नमाज के मद्देनजर पुलिस प्रशासन फिर से अलर्ट हो गया हैं। गुरुवार को डीएम जसजीत कौर एसएसपी सुकीर्ति माधव ने कैराना कोतवाली परिसर में धर्म गुरुओं के साथ एक बैठक आयोजित की। बैठक में डीएम ने कहा कि इस समय माहौल बहुत ही संवेदनशील बना हुआ हैं।

जो अमन-चैन की जो मिसाल जनपद में बनी हैं वो मिसाल आगे भी बनी रहें। उन्होंने धर्मगुरुओं से युवाओं को समझाने तथा सोशल मीडिया पर चलने वाली अफवाहों से दूर रहने की अपील की हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर बिना वजह की कई अफवाहें चलती रहती हैं। जिसके बाद युवा तुरंत रिएक्शन दे देते हैं। जिससे माहौल खराब होने की आशंका रहती हैं। उन्होंने कहा कि अगर कहीं माहौल सही नहीं लग रहा तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस प्रशासन को दी जाएं।

कल जुमे की नमाज पर शांति व्यवस्था बनाए रखने में सभी से सहयोग की अपील की गई। जुमे के दिन जोनल सैक्टर मजिस्ट्रेटों की तैनाती रहेंगी। इसके अलावा सुरक्षा की दृष्टि से अतिरिक्त पुलिस फोर्स तैनात रहेगा। अगर कोई ज्ञापन देना चाहते हैं तो जुमे के दिन को छोड़कर अन्य दिनों में पुलिस प्रशासन को सूचना देने के बाद ज्ञापन दे सकते हैं।

एसएसपी ने कहा कि कुछ बाहरी लोग सोशल मीडिया या आपके बीच आकर माहौल खराब कर सकते हैं। ऐसे लोग अगर पोस्टर लगाएं या सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालें तो उसकी सूचना पुलिस को जरूर दी जाएं। एसएसपी ने कहा कि हम सब मिलकर प्रण लें कि हमें जनपद को शांत रखना हैं तो कोई दूसरी ताकत इसको अशांत नहीं कर सकती। उन्होंने सभी से शांति व्यवस्था बनाएं रखने के लिए सहयोग की अपील की हैं।

Related Articles

Back to top button