जम्मू में शाह की रैली:गृह मंत्री बोले- 370 हटने के बाद विकास का नया दौर शुरू हुआ,

अब किसी को डरने की जरूरत नहीं

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए 55,000 करोड़ रुपए का पैकेज दिया था। आज इसमें से 33,000 करोड़ खर्च हो चुका है, विकास की 21 योजनाएं पूरी हो चुकी हैं।

जम्मू-कश्मीर के दौरे के दूसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में रैली को संबोधित किया। शाह ने कहा कि आर्टिकल 370 हटने के बाद प्रदेश में विकास का नया सफर शुरू हुआ है। अब यहां किसी को डरने की जरूरत नहीं है। अब जम्मू के लोगों के साथ भेदभाव नहीं होगा। मौसम खराब होने के कारण शाह की रैली का स्थान बदला गया है। अब भगवती नगर की जगह उनकी रैली जम्मू यूनिवर्सिटी के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में हो रही है।

उन्होंने कहा कि कुछ लोग सुरक्षा को लेकर सवाल उठा रहे हैं। हम ऐसी स्थिति बनाने चाहते हैं जिससे एक भी व्यक्ति की जान न जाए। आजादी के बाद पहली बार जम्मू-कश्मीर में पर्यटन के लिए निर्माण कार्य शुरू हुए हैं। जम्मू में दो साल के अंदर मेट्रो सेवा शुरू हो जाएगी। कल हेलिकॉप्टर पॉलिसी की घोषणा हुई। अब जम्मू के हर जिले में हेलिपैड बनाए जाएंगे।

राज्य में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश
शाह ने मोदी सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए जम्मू-कश्मीर के 7 हजार लोगों को नौकरी का अपॉइंटमेंट लेटर देने का ऐलान किया। वहीं प्रदेश में 12 हजार करोड़ रुपए का निवेश आने की जानकारी भी दी। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेज शुरू करने की बात कही। वहीं उज्जवला योजना समेत मोदी सरकार के डेवलपमेंट प्लान का भी जिक्र किया।

प्रदेश को PM ने 55 हजार करोड़ का पैकेज दिया
गृह मंत्री ने कहा कि मोदी जी ने प्रधानमंत्री बनते ही 55 हजार करोड़ का पैकेज जम्मू-कश्मीर को दिया। यह मोदी जी का शासन है। किसी के साथ अन्याय नहीं होगा। तीन परिवारवाले मुझसे पूछ रहे थे कि क्या दोगे। आप ही बताइए की ये परिवारवालों को अब तक किसकी चिंता रही है। उन्होंने 70 सालों में जम्मू-कश्मीर को क्या दिया।

IIT के सेटेलाइट कैंपस खोलने का ऐलान
शाह ने कहा कि मैं आज यहां आया हूं तो ढेर सारे कार्यक्रमों का उद्घाटन हुआ है। जम्मू-कश्मीर में 7 नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना हो चुकी है। आज IIT के एक कैंपस का उद्घाटन हुआ। मैंने आज तक इतना आधुनिक कैंपस नहीं देखा। सेटेलाइट कैंपस खोलकर ज्यादा से ज्यादा जम्मू-कश्मीर के बच्चों को IIT में एडमिशन दिलाने की कोशिश होगी।

जम्मू-कश्मीर के युवाओं के आगे दहशतगर्द नाकाम
शाह ने कहा कि अगर जम्मू-कश्मीर के 45 हजार युवा लोगों की सेवा में लगते हैं तो दहशतगर्द कुछ नहीं बिगाड़ सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में निवेश के चलते 5 लाख नए रोजगार पैदा होने वाले हैं। जब हम नई इंडस्ट्रियल पॉलिसी लेकर आए तो इसका मजाक उड़ाया गया। लेकिन 12 हजार करोड़ का निवेश हो चुका है।

कोरोना वैक्सीन की सिंगल डोज 100% लोगों को लगी
अमित शाह ने कहा, “कोरोना ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया। लोग सोच रहे थे कि भारत कोरोना का सामना कैसे करेगा, लेकिन मोदी जी ने कोरोना महामारी को सबसे अच्छे तरीके से संभाला। जम्मू-कश्मीर में कोरोना वैक्सीन की सिंगल डोज 100% लोगों को लग चुकी है। यह उपलब्धि हासिल करने वाला जम्मू-कश्मीर पहला राज्य है। यह दिखाता है कि जम्मू-कश्मीर पीएम मोदी के दिल में बसता है।”

IIT जम्मू के नए कैंपस का उद्घाटन
गृह मंत्री अमित शाह ने आज IIT जम्मू के नए कैंपस का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और उपराज्पाल मनोज सिन्हा भी मौजूद रहे। अमित शाह तीन दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर गए हैं। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद यह जम्मू-कश्मीर में शाह का पहला दौरा है। उनका ऊधमपुर और हंदवाड़ा के मेडिकल कालेजों का शिलान्यास करने का भी कार्यक्रम है।

घाटी में शहीद होने वाले जवानों के परिवार से मुलाकात की
अपने दौरे के पहले दिन अमित शाह ने हालिया आतंकी हमलों में मारे गए जवानों और नागरिकों के परिवारों से मुलाकात की। उन्होंने देश के बड़े पुलिस अधिकारियों से पूछा कि घाटी में इतनी बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की मौजूदगी और पर्याप्त संसाधन होने के बाद भी आतंकियों के साथ लंबे एनकाउंटर क्यों हो रहे हैं और स्थानीय युवाओं को आतंकी संगठन कैसे बहका पा रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button