जम्मू-कश्मीर: कुलगाम के चवलगाम में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में कई आतंकी ढेर

श्रीनगर. दक्षिण कश्‍मीर (South Kashmir) के कुलगाम के चवलगाम (Chawalgam) इलाके में एक बार फिर सुरक्षा बलों (Security Forces) और आतंकियों (Terrorist) के बीच मुठभेड़ (Encounter) की खबर है. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं लग सकी है कि सुरक्षाबलों ने कितने आतंकियों को घेरा है. बता दें क‍ि गुरुवार को भी चवलगाम में हुई आतंकी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था. सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद और एके 47 राइफल बरामद की थीं.

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के मुताबिक चवलगाम में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया है. कुछ आवासीय परिसरों को खाली कराकर भी शिनाख्‍त की जा रही है. अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि इलाके में कितने आतंकी छुपे हुए हैं. बता दें कि गुरुवार में मुठभेड़ में मारे में दो आतंकियों में से एक की पहचान हो गई है. मुठभेड़ में मारा गया आतंकी मुजाहिदीन गजवतुल हिंद आतंकवादी संगठन से जुड़ा हुआ था.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीएफ के साथ मिलकर जम्‍मू-कश्‍मीर पुलिस ने श्रीनगर के लाल चौक व सरायबल में तलाशी अभियान चलाया है. यही अभियान आसपास के कई इलाकों में चलाया गया है. पुलिस दुकानों में जाकर वहां काम करने वाले लोगों के बारे में भी जानकारी इकट्ठा कर रही है. औचक निरीक्षण के दौरान बाजार में मौजूद स्‍थानीय निवासी, सड़कों से गुजर रहे वाहन और राहगीरों के पहचान पत्रों की जांच की जा रही है.

इस साल अब तक 138 आतंकी मौत के घाट उतारे गए
जम्‍मू कश्‍मीर में इस साल सुरक्षाबलों ने अब तक 138 आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा है. वहीं 55 आतंकी गिरफ्तार किए गए हैं. हालांकि प्रदेश में आम लोगों पर आतंकी हमले बढ़े हैं. इस देखते हुए सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स ने घाटी में अतिरिक्‍त जवान भेजने का निर्णय लिया है. बीएसएफ के 2500 जवान और सीआरपीएफ के 3000 जवान जम्‍मू कश्‍मीर भेजे जाएंगे. सीआरपीएफ का कहना है कि जिस तरह से हाल में जम्‍मू कश्‍मीर में आम लोगों पर आतंकी हमले बढ़े हैं, उन्‍हें रोकने के लिए नई रणनीति के तहत काम किया जा रहा है. सड़कों पर अधिक जवानों की तैनाती भी इसका हिस्‍सा है.

Related Articles

Back to top button