मजहर सईद: सास-बहू की कहानियों से परे देखना मेरे लिए अच्छा रहा

अभिनेता मजहर सईद का कहना है कि डेली सोप से दूर जाने से उन्हें बेहतर अवसर तलाशने का मौका मिला है। वह अधिक वास्तविक आधार और बताने के लिए सच्ची कहानियों वाले शो पसंद करते हैं। वर्तमान में, वह एक अपराध श्रृंखला पर काम कर रहे हैं, जो उन्हें रचनात्मक रूप से संतुष्टिदायक लगता है। वह अपनी निजता को भी महत्व देते हैं और अपनी पत्नी, अभिनेता मौली गांगुली के साथ घर पर समय बिताना पसंद करते हैं।
अभिनेता मजहर सईद का मानना ​​है कि डेली सोप से दूर रहने से उन्हें इससे परे देखने और बेहतर लक्ष्य तलाशने में मदद मिली है।
“मैं एक टेलीविजन कलाकार हूं और मैंने अपने करियर की शुरुआत सास बहू गाथा से की थी। बहुत सारे एक जैसा किरदार भी किये, ये शो इसी तरह काम करते हैं। उनके खिलाफ कुछ भी नहीं है, क्योंकि हर कोई अपने आप में है, लेकिन मैं लंबे उपदेशात्मक संवादों, नगण्य कार्रवाई और बहुत अधिक अलंकरण के साथ काम कर चुका था। एक बार जब मैं निर्णायक रूप से बाड़ के दूसरी तरफ कूद गया, तो मैंने ऐसे शो किए जिससे मुझे एक कलाकार के रूप में बहुत अधिक रेंज मिली। सास-बहू की कहानी से परे देखना मेरे लिए अच्छा रहा,” ससुराल सिमर का और नागिन अभिनेता कहते हैं।

सईद का दावा है कि उन्हें लगातार इसी तरह के किरदारों की पेशकश की गई है। “हाल ही में, मैंने बहुत सारे काम करने से इनकार कर दिया है क्योंकि यह उससे अलग नहीं था जो मैं पहले ही कर चुका था। बड़े अच्छे लगते हैं (2011) या यहां तक ​​कि अनुपमा जैसे शो दुर्लभ से दुर्लभ हैं। और, मेरा विश्वास करो, मैं भी उस दुर्लभ चीज़ का इंतज़ार कर रहा था। तब तक, मैं ऐसे शोज़ में अच्छा हूँ जिनमें बताने के लिए अधिक वास्तविक आधार और सच्ची कहानियाँ हों।”फिलहाल सईद एक क्राइम सीरीज में व्यस्त हैं। “जैसा कि मैंने कहा, मुझे वास्तविकता या वास्तविक पात्रों के करीब खेलना पसंद है और क्राइम पेट्रोल 48 ऑवर्स ऐसा ही एक शो है। हालाँकि उन भूमिकाओं को फिर से जीने में बहुत अधिक पसीना और मेहनत लगती है क्योंकि कम मेकअप होता है और कोई शूटिंग लाइट नहीं होती है। हम एक बार में 30 से 40 दृश्य शूट करते हैं, इसलिए हमें अच्छी तरह से तैयार रहना होगा। वास्तविक स्थानों पर शूटिंग करने से मुझे अपने चरित्र को बेहतर ढंग से विकसित करने में मदद मिलती है। किसी भी प्रोजेक्ट पर इस तरह से काम करना एक कलाकार के रूप में मुझे रचनात्मक रूप से संतुष्ट बनाता है। आसानी से आना और आसानी से जाना इस पर मेरा विश्वास नहीं है। कड़ी मेहनत देखो और यह निश्चित रूप से नोटिस किया जाएगा, ”सैयद ने साझा किया

कहीं किसी रोज़ अभिनेता अपने निजी जीवन को निजी रखने में विश्वास करते हैं। अभिनेता मौली गांगुली से विवाहित, सईद कहते हैं, “हालांकि हम दोनों एक ही पेशे से हैं, फिर भी हम अपने जीवन को निजी रखना पसंद करते हैं। हमें एक साथ समय बिताना और घर पर रहना पसंद है। शादी के इन 13 सालों में आध्यात्मिकता ने हमें जोड़ा है, बल्कि उससे भी पहले, क्योंकि हमने बहुत पहले ही डेटिंग शुरू कर दी थी। आप हमें बहुत बोरिंग कपल कह सकते हैं क्योंकि हमारी कोई सोशल लाइफ नहीं है। लॉक डाउन के दौरान, हमने साथ मिलकर कुछ मजेदार रील बनाने की कोशिश की, लेकिन जल्द ही हमें एहसास हुआ कि यह बहुत अव्यवस्थित हो रहा था, और ज्यादातर लोग पैसा कमाने के लिए वहां थे, इसलिए हमने इसे छोड़ दिया। हम जीवन में कोई अतिरिक्त दबाव नहीं चाहते,” उन्होंने निष्कर्ष निकाला।

Related Articles

Back to top button