सपा के करीबी कानपुर के इत्र कारोबारी के घर व ठिकानों पर IT का छापा, पीयूष जैन के घर सख्त पहरा

इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर व ठिकानों पर IT का छापा, नोट मशीन लेकर पहुंची टीम

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए आईटी विभाग ईडी और जीएसटी की टीमें एक्टिव हो गई हैं. जिसके बाद गुरुवार को इनकम टैक्स की टीम ने कन्नौज के बड़े इत्र कारोबारी पीयूष जैन के आवास और ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान इनकम टैक्स की टीम अपने साथ नोट गिनने वाली मशीन लेकर पहुंची. वहीँ ठिकानों पर छापेमारी के बाद ये कयास लगाएं रहे हैं कि आईटी की टीम ने कैश गिनने के लिए मशीनों को मंगाया है.

सपा नेताओं के घरों व् ठिकानों पर आईटी का छापा

यपी में इन दिनों जोरदार ठंड पड़ रही हैं. इस बीच सपा नेताओं के घरों और ठिकानों पर आईटी की टीमों के छापेमारी से यूपी की राजनीति गरमा गई है. कानपुर में बीते बुधवार को शिखर पान मसाला के ठिकानों पर डायरेक्टरेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलीजेंस (डीजीजीआई) का छापा पड़ा था. वहीँ गुरुवार को इत्र कारोबारी पीयूष जैन के ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की गई है.

जूही थाना क्षेत्र स्थित आंनदपुरी में रहने वाले पीयूष जैन का कन्नौज में इत्र का बिजनेस है. पीयूष जैन सपा के बेहद करीबी मानें जाते हैं. पीयूष के इत्र कारोबार यूपी समेत देश के अन्य राज्यों में भी फैला है. वहीँ गुरुवार सुबह आईटी की टीम ने अचानक आनंदपुरी स्थित आवास पर पहुंच गई.

घर पर है पुलिस का सख्त पहरा

इत्र बिजनेसमैन के घर पर आईटी की जांच चल रही है. आईटी विभाग की टीमें घर पर कागजात और आयकर का ब्योरा खोज रही हैं. वहीँ पीयूष के घर के बाहर पुलिस को का सख्त पहरा है.

Related Articles

Back to top button