संविधान को जानना हर नागरिक के लिए जरुरी : PM Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को संविधान दिवस के मौके पर केवड़िया में जारी एक कार्यक्रम को संबोधित किया। पीएम मोदी ने इस दौरान मुंबई हमले में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि हम वो जख्म कभी नहीं भूल सकते हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि 2008 में पाकिस्तान से आए आतंकियों ने मुंबई पर हमला किया था, इस हमले में कई लोगों की जान चली गई थी। पीएम मोदी ने कहा कि आज का भारत नई नीति-रीति के साथ आतकवादियों से सामना कर रहा है।

वन नेशन-वन इलेक्शन देश की जरूरत

पीएम मोदी ने कहा कि वन नेशन, वन इलेक्शन आज भारत की जरूरत बन चूका है। देश में हर महीने में कहीं ना कहीं चुनाव हो रहे होते हैं, ऐसे में पीएम मोदी ने कहा कि अब हमें पूरी तरह से डिजिटल की ओर बढ़ जाना चाहिए और कागज के इस्तेमाल को ख़त्म कर देना चाहिए। आजादी के 75 साल को देखते हुए हमें खुद टारगेट तय करना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हर नागरिक को संविधान को समझना चाहिए और उसके हिसाब से चलना चाहिए। लोगों को KYC यानी Know your Constitution पर बल देना चाहिए। विधानसभा की चर्चाओं के दौरान जनभागेदारी कैसे बढ़े, इसपर विचार करना चाहिए। जब सदन में किसी विशेष विषय पर चर्चा हो तो उनसे जुड़े लोगों को बुलाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button