लेट हुई तेजस, हर यात्री को मिलेगा हर्जाना

0
55

हाल ही में शुरू हुई तेजस एक्सप्रेस को लेकर सरकार ने काफी वादे किए थे। इनमे से एक था कि तेजस के लेट चलने पर इसके यात्रियों को भुगतान दिया जाएगा। इसके बाद गत शनिवार को ही तेजस तकनीकी खराबी की वजह से पौने 3 घंटे लेट हो गई। अब शर्तों के मुताबिक IRCTC तेजस में सवार हर यात्री को मुआवजा देगी। इसकी जानकारी IRCTC के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने दी।

IRCTC के प्रवक्ता सिद्धार्थ सिंह ने बताया कि “लखनऊ से चलने वाली तेजस एक्सप्रेस सुबह 6:10 पर ना चलकर 9:55 पर शनिवार को रवाना हुई, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कानपुर के आसपास ट्रैक पर कोई डिरेलमेंट हुआ था, जिसकी वजह से तेजस एक्सप्रेस की रवानगी देर से हुई।” उन्होंने कहा कि जैसा हमने पहले से ही तय किया हुआ है कि अगर ट्रेन लेट हुई तो हम मुआवजा देंगे। इसके चलते इस ट्रेन में यात्रा कर रहे हर यात्री को ढाई सौ रुपये प्रति पैसेंजर के हिसाब से पैसा वापस किया जाएगा।

ये होगा हर्जाना पाने का तरीका!

बता दें कि हर्जाना पाने की प्रक्रिया को लेकर आईआरसीटीसी ने कहा कि हर्जाना पाने के लिए कोई भी पैसेंजर आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाकर क्लेम का तरीका जान सकता है और वहां से इस धनराशि का क्लेम ले सकता है। इसके साथ ही IRCTC ने सभी यात्रियों के मोबाइल नंबर पर एक लिंक भेजा है जिसपर क्लिक कर यात्री क्लेम कर सकते हैं।

बाकी ट्रेने भी हुई लेट

गौरतलब है कि कृषक एक्सप्रेस के डिरेलमेंट की वजह से नई दिल्ली जाने वाली 82501 तेजस एक्सप्रेस भी पौने तीन घंटे देर हो गई थी। डिरेलमेंट की वजह से तेजस के अलावा कृषक एक्सप्रेस 10 घंटे लेट हुई। वहीँ लखनऊ मेल, पुष्पक एक्सप्रेस और चंडीगढ़ एक्सप्रेस सहित कई दूसरी ट्रेने भी लेट रही। लेकिन शर्तों के मुताबिक लेट होने की वजह से IRCTC संचालित तेजस एक्सप्रेस यात्रियों को हर्जाना देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here