गजनवी की कब्र पर पहुंचा पाक का दलाल अनस हक्कानी, सोमनाथ मंदिर तोड़ने पर किया फख्र

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के स्पोर्ट से अफगानिस्तान की सत्ता में आते ही तालिबान ने भारत के खिलाफ अपने नापाक मंसूबों को जाहिर करना शुरू कर दिया है। तालिबान सरकार में शामिल और हक्कानी नेटवर्क का सरगना अनस हक्कानी मंगलवार को भारत पर 17 बार हमला करने वाले महमूद गजनवी की कब्र पर पहुंचा और भारत के खिलाफ जहर उगला। पाकिस्तान के इस पिट्ठू ने अपने ट्वीट में सोमनाथ मंदिर गिराए जाने और मूर्तियां तोड़े जाने का गर्व के साथ जिक्र किया।

 

अपने ट्वीट में अनस ने कहा कि ‘हम 10वीं सदी के मुस्लिम योद्धा एवं मुजाहिद सुल्ताम महमूद गजनवी की कब्र पर गए। गजनवी ने गजनी से क्षेत्र में एक मजबूत मुस्लिम शासन की नीव रखी और सोमनाथ की मूर्ति को तोड़ा।’ इसके पहले एक अंग्रेजी चैनल को दिए इंटरव्यू में भी हक्कानी भारत के खिलाफ अपने इरादों को जाहिर कर चुका है। अनस ने हाल के अपने इस इंटरव्यू में कहा कि अफगानिस्तान, भारत का सच्चा दोस्त नहीं  है। इस इंटरव्यू में उसने भारत सरकार और भारतीय मीडिया की आलोचना की। 

 

उसने कहा कि भारत को अफगानिस्तान को लेकर अपनी नीति में बदलाव करने की जरूरत है। साथ ही उसने तालिबान के शीर्ष नेतृत्व में किसी तरह की अनबन एवं गुटबाजी होने से इंकार किया। अनस ने कहा कि तालिबान नेतृत्व में कोई मतभेद नहीं है। उसने आरोप लगाया कि अशरफ गनी सरकार से जुड़े लोग तालिबान नेतृत्व को लेकर इस तरह की बातें फैला रहे हैं।   

Related Articles

Back to top button