यूपी के गोंडा में रात को हॉस्टल से गायब मिलीं 89 संख्या में छात्राएं, मचा हड़कंप।

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले के एक स्कूल से बड़ी संख्या में लड़कियों के लापता होने से हड़कंप मच गया। स्कूल से89 छात्राएं गायब मिलीं।

यह खुलासा भी तब हुआ, जब जिले की जिलाधिकारी नेहा शर्मा रात मौके पर अचानक जांच करने पहुंचीं। इतनी बड़ी लापरवाही पाए जाने के बाद डीएम के आदेश पर कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय के वार्डन, टीचर और गेटमैन पर केस दर्ज कर लिया गया है।स्कूल परिसर में अव्यवस्था देख जिलाधिकारी ने लापरवाही के लिए जिम्मेदारों को फटकार लगाई और छात्रावास में मौजूद 11 छात्राओं से बात की और स्कूल में दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया।जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी  और जिला समन्वयक बालिका शिक्षा भी  देर रात स्कूल पहुंचे।

निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को विद्यालय में कुल 100 छात्राओं में से मात्र 11 छात्राएं ही उपस्थित मिलीं। शेष 89 छात्राओं के संबंध में छात्रावास वार्डेन सरिता सिंह द्वारा कोई स्पष्ट जवाब नहीं दिया गया।

कक्षा 7 एवं 8 की छात्राओं की उपस्थिति 17 अगस्त के बाद उपस्थिति पंजिका में दर्ज नहीं की गई जबकि प्रेरणा पोर्टल पर वार्डन द्वारा फर्जी उपस्थिति दर्शाई गई तथा तदनुसार धनराशि का समायोजन/भुगतान कर दिया गया।फोन पर बातचीत के दौरान पता चला कि छात्राएं अपने-अपने घर पर हैं।

Related Articles

Back to top button