पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने सांसद में आतंकवादी ओसामा बिन लादेन को कहा शहीद

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नेशनल असेंबली में भाषण के दौरान एक ऐसा बयान दे दिया जिसके बाद में सुर्खियों में आ गए हैं। अपने भाषण खान ने खतरनाक आतंकी ओसामा बिन लादेन को शहीद करार दे दिया है। जी हां ओसामा बिन लादेन जो कि अलकायदा आतंकी संगठन का सरगना था और अमेरिका में 9/11 के आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी था। उसी ओसामा बिन लादेन को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शहीद करार दिया है।

अपने भाषण खान ने कहा कि हम बहुत शर्मिंदा हुए थे जब अमेरिकियों ने ऐबटाबाद में आकर ओसामा बिन लादेन को मार दिया उसे शहीद कर दिया। बता दें कि ओसामा बिन लादेन ने 2001 में अमेरिका में 9/11 जैसा खतरनाक आतंकी हमला कराया था। इस हमले में करीब 3000 अमेरिकियों ने अपनी जान गवा दी थी। इसके बाद से ही अमेरिका ओसामा बिन लादेन को ढूंढने लगा था।

हालांकि इसके 10 साल बाद 2011 में सैन्य ऑपरेशन के जरिए अमेरिकी सेना ने ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था। अमेरिका की नेवी सील्स ने यह बड़ा कारनामा करके दिखाया था। अमेरिका की फौज ने पाकिस्तान के एबटाबाद में घुसकर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया था। उस समय अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा थे।

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का ओसामा बिन लादेन को शहीद करार देना एक बड़ा बयान है। और ऐसा पहली बार नहीं है जब इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन के लिए नरमी दिखाई हो। एक वीडियो भी बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने ओसामा बिन लादेन को आतंकवादी कहने से इनकार कर दिया था। उस दौरान इमरान खान ने अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज वाशिंगटन का उदाहरण देते हुए कहा था कि वह ब्रिटेन के लिए आतंकवादी थे जबकि दूसरों के लिए स्वतंत्रता सेनानी थे।

वहीं पिछले साल सितंबर महीने में अमेरिकी दौरे पर गए इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान ने ऐबटाबाद में ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी के बारे में अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी दी थी। हालांकि उन्होंने कहा था कि अमेरिका को पाकिस्तान को अंधेरे में रखकर ओसामा बिन लादेन को मारने के लिए ऑपरेशन नहीं करना चाहिए था।

Related Articles

Back to top button