नोएडा की एक सोसाइटी में रेसिडेंट्स और नेता के बीच हुआ विवाद

0
68

दिल्ली एनसीआर की सोसाइटी में अक्सर विवादो की खबरे आती रहती है। लेकिन हाल ही में नॉएडा की एक सोसाइटी में नेताओं से सम्बन्ध होने का रौब दिखाकर मनमानी करने की खबर आई है। नॉएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी के एक निवासी के खिलाफ गैर-कानूनी तरीके से अपार्टमेंट के अतिक्रमण का मामला सामने आया है। इस मामले में अपार्टमेंट के मालिक से लेकर कॉन्ट्रैक्टर तक, सभी अपनी ऊँची पहुंच की धौंस दिखा रहे हैं। हालाँकि अपार्टमेंट के मालिक और बीजेपी नेता श्रीकांत त्यागी ने सभी आरोपों को निराधार बताया है।

नॉएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसाइटी में बीजेपी कार्यकर्ता श्रीकांत त्यागी के खिलाफ शुक्रवार को उन्ही के पड़ोसियों ने विरोध प्रदर्शन कर दिया है। दरअसल ये विरोध श्रीकांत त्यागी द्वारा गैर-कानूनी तरीके से अपने अपार्टमेंट के आगे के क्षेत्र का अतिक्रमण करने की वजह से किया जा रहा है। सोसाइटी के निवासियों का आरोप है कि त्यागी अपने घर के आस पास के पूरे क्षेत्र में ज़बरदस्ती मालिकाना हक़ जता रहे हैं। विरोध करने वाले सभी निवासियों को त्यागी की तरफ से सिर्फ धमकियाँ मिल रही हैं।

सोसाइटी में है खौफ का माहौल

सोसाइटी के अधिकारियों का आरोप है कि श्रीकांत त्यागी खुद को बीजेपी के सक्रीय कार्यकर्ता बताते हैं और उसी पद का रौब जमाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि “त्यागी ने सोसाइटी में घर लेने के बाद से ही कोई किराया नहीं दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने घर के बाहर कई बाउंसर खड़े किये हैं जो बाकी लोगों को परेशान करते रहते हैं। उनके डर की वजह से लोग अपने बच्चों को अकेले बाहर नहीं भेजते। वहीँ कई लोगों ने ऐसी स्थिति बने रहने पर सोसाइटी से मकान छोड़ कर जाने की बात कही है।”

पहले भी कर चुके हैं मनमानी

गौरतलब है कि उनकी इस मनमानी में उनके कॉन्ट्रैक्टर और एक और सदस्य भी साथ दे रहे हैं। त्यागी की तरह ही उनके कॉन्ट्रैक्टर के खिलाफ भी पहले से कई मामले दर्ज हैं। उल्लेखनीय है कि सोसाइटी निवासियों और सुरक्षाकर्मियों द्वारा पहले भी त्यागी के खिलाफ मनमानी की शिकायतें बताई गई हैं। लोगों का कहना है कि बड़े नेताओं से अपने गहरे रिश्ते बताकर त्यागी कई बार लोगों को परेशान करते हैं। हालाँकि इस बार सोसाइटी के नियमों को तोड़कर त्यागी ने सोसाइटी के क्षेत्र का अतिक्रमण कर हद पार कर दी है। ऐसे में सभी सोसाइटी के निवासी उनके खिलाफ विरोध में बाहर आ गए है।

विरोध प्रदर्शन के दौरान भी लोगों को त्यागी और उनके कॉन्ट्रैक्टर की दबंगई का सामना करना पड़ा। वहीँ पुलिस में शिकायत करने को लेकर लोगों ने कहा कि पुलिस की तरफ से कोई संज्ञान नहीं लिया गया है। हालाँकि न्यूज़नशा को श्रीकांत त्यागी की तरफ से दूसरी ही कहानी सुनने को मिली है। त्यागी का कहना है कि वे अपने घर में सिर्फ मरम्मत का काम करा रहे हैं। और इस मामले को बेवजह तूल देने की कोशिश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here