राष्ट्रपति चुना गया, तो एलन मस्क को सलाहकार बनाना चाहूंगा।

अमेरिका में अगले साल राष्ट्रपति चुनाव होना है। जिसको लेकर रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिकदोनों पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं।

गौरतलब है की अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवारी के भारतीय-अमेरिकी दावेदार विवेक रामास्वामी ने संकेत दिया है कि यदि वह 2024 में राष्ट्रपति चुने जाते हैं, तो वह अरबपति कारोबारी एलन मस्क को अपने प्रशासन का सलाहकार बनाना चाहेंगे। सूत्रों की माने तो रामास्वामी (38) से शुक्रवार को आयोवा में ‘टाउन हॉल’ के दौरान जब पूछा गया कि यदि वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं, तो वह किसे अपना सलाहकार बनाना चाहेंगे, उन्होंने जवाब में मस्क का नाम लिया। रामास्वामी पिछले साल ट्विटर (अब ‘एक्स’) के मालिक बनने के बाद मस्क द्वारा बड़े पैमाने पर की गई छंटनी के प्रशंसक हैं।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के दावेदारों में लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं।उन्हें लोकप्रियता रेटिंग संबंधी सर्वेक्षणों में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बाद दूसरा स्थान मिला है। इसके साथ ही रामास्वामी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल रिपब्लिकन पार्टी के सबसे कम आयु के दावेदार हैं।

एनबीसी रिपोर्ट में कहा गया है कि रामास्वामी शिक्षा विभाग, संघीय जांच ब्यूरो और मद्य, तंबाकू, आग्नेयास्त्र एवं विस्फोटक ब्यूरो को बंद करने की अपनी इच्छा के बारे में मुखर रहे हैं। रामास्वामी 40 साल से कम आयु के सबसे अमीर अमेरिकियों में शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button