“मैंने NCA में कई सत्र किए”: जसप्रीत बुमराह

आयरलैंड के खिलाफ पहले T20I मैचअप में, जसप्रित बुमरा के केंद्रित गेंदबाजी प्रयास ने उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिलाया।

डबलिन में तीन मैचों की श्रृंखला के पहले गेम में, जसप्रीत बुमराह ने टीम को आयरलैंड पर करारी टी20 जीत दिलाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विजयी वापसी की। बारिश से विलंबित खेल में बुमराह का आश्चर्यजनक प्रभाव तुरंत स्पष्ट हो गया क्योंकि उन्होंने अपने पहले ही ओवर में दो महत्वपूर्ण विकेट लिए। भारतीय गेंदबाजी आक्रमण के उत्कृष्ट प्रदर्शन की बदौलत आयरलैंड की पारी प्रभावी रूप से 139/7 तक सीमित थी।

खेल के बाद की प्रस्तुति के दौरान, बुमराह ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के कर्मियों को धन्यवाद दिया, जहां उन्होंने कई महीनों तक स्वास्थ्य लाभ किया। “(मुझे) वास्तव में अच्छा लगा। मैंने एनसीए के कई सत्रों और अभ्यास मैचों में भाग लिया। मुझे ऐसा नहीं लगा कि मैं कुछ भी खो रहा हूं या मैं कुछ नया सीख रहा हूं, इसलिए मैं वहां के कर्मचारियों को श्रेय देता हूं।” भारतीय कप्तान ने दावा किया कि जब वह टीम में लौटे तब भी बहुत कम घबराहट थी, आंशिक रूप से क्योंकि वह कप्तान थे और इसलिए पिच पर अधिक जिम्मेदारी थी।

“मैं वापस आकर खुश हूं और मुझे योगदान देना पसंद है। [कोई घबराहट?] ज्यादा नहीं, “क्योंकि जब आप कप्तान होते हैं तो आप पूरी टीम के बारे में अधिक सोचते हैं, न कि केवल अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारे में।

“बहुत ख़ुशी है कि गेंदबाज़ों को परिस्थितियों से फ़ायदा हुआ। हर खेल आपको और अधिक प्रेरित करता है, और आप लगातार आदर्श खेल की तलाश में रहते हैं। दबाव में संयम बनाए रखने के लिए भी वे प्रशंसा के पात्र हैं।”

आक्रामक गति से आक्रमण:

दो प्रमुख एकदिवसीय टूर्नामेंटों- एशिया कप और विश्व कप- के लिए भारत की तैयारियों को जसप्रित बुमरा की रिकवरी से काफी मदद मिली है। भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज के रूप में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका महत्वपूर्ण बनी रहेगी क्योंकि भारत अपने आईसीसी चैम्पियनशिप सूखे को तोड़ने का प्रयास कर रहा है। 29 वर्षीय महान गेंदबाज, जो संभवतः मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ जुड़ेंगे, संभवतः भारतीय तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे।

Related Articles

Back to top button