कश्मीरी पंडितों ने इस बात पर हयूस्टन पहुंचे मोदी का हाथ चूम लिया

0
99

शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन पहुंचे। यहाँ प्रधानमंत्री मोदी ने वहां के एनर्जी सेक्टर के सीईओ के साथ मुलाकात की। इसके साथ ही उन्होंने वहां रह रहे भारतीयों से भी मुलाक़ात की। रविवार शाम ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में प्रधानमंत्री ‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए 50 हजार लोगों की विशाल भीड़ को संबोधित करेंगे।

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी शनिवार सुबह वहां रह रहे भारतीयों से मिले। भारतीय समुदाय के लोग पीएम मोदी से मिलकर काफी खुशी महसूस कर रहे थे। सिख समुदाय के लोगों ने करतारपुर कॉरिडोर के लिए उनका धन्यवाद किया तो वहीं अमेरिका में रहने वाले कश्मीरी पंडित उनसे मिलकर भावुक हो गए।

आर्टिकल 370 हटाने के लिए कहा शुक्रिया

कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिले और काफी देर तक बात की। इस मौके पर प्रतिनिधमंडल की अगुवाई कर रहे सुरिंदर कौल ने पीएम मोदी के हाथों को चूम लिया। उन्होंने आर्टिकल 370 हटाने के लिए शुक्रिया अदा किया और कहा, 7 लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से आपको धन्यवाद। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि जम्मू कश्मीर के विकास के लिए जाने वाले हर कदम में आपके साथ हैं।

कश्मीरी समुदाय ने मोदी को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें कश्मीर में उनके समुदाय के लोगों को फिर से बसाए जाने और कश्मीर का विकास करने का अनुरोध किया। इसके लिए उन्होंने एक सलाहकार परिषद का गठन करने की मांग की, जिसमें कश्मीरी पंडित नेताओं, विशेषज्ञों और उद्योगपतियों को शामिल किया जाए। उन्होंने कहा कि हमारा समुदाय सरकार के साथ मिलकर उस कश्मीर के सपने को पूरा करेगा, जहां शांति होगी, विकास होगा और सभी खुशहाल होंगे।

पहली बार अमेरिकी राष्ट्रपति शामिल होंगे

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में 50000 लोगों को सम्बोधित करेंगे। ऐसा पहली बार होगा जब किसी भारतीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति शामिल होंगे। व्हाइट हाउस ने जानकारी दी है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here