केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल के AMU को देशभक्त बताने वाले बयान की हिन्दुमहासभा ने की निंदा, कहा माफी मांगे

अलीगढ़ में अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक कुमार पाण्डेय ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को देशभक्त बताने के बयान की निंदा करते हुए कहा, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को माफी मांगनी चाहिए। आगे कहा, इसी कारण से अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के खिलाफ दी गई शिकायतों को रद्दी में डाल दिया जाता था।

वहां पर इस तरह के लोग बैठे हैं। पांडेय ने कहा, रमेश पोखरियाल निशंक शायद कभी अलीगढ़ में नहीं आए और उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय को सिर्फ इंटरनेट और वीडियो कॉल पर ही देखा है। वह विश्वविद्यालय जहां भारत के विभाजन की नींव रखी गई, जहां से देश में आतंक फैलाया जा रहा है, जहां सिमी जैसे आतंकी संगठन का जन्म हुआ, जहां आईबी के अधिकारी को बंधक बनाकर के पाकिस्तान जिंदाबाद लिख दिया गया, जहां मोहम्मद अली जिन्ना का फोटो आज तक लगा हुआ है। जहां पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जाते हैं, आतंकियों के सम्मान में सभाएं की जाती हैं, आतंकियों के मरने पर नमाजे जनाजा पढ़ी जाती है, भारत सरकार के खिलाफ प्रदर्शन होते हैं।

भारतीय जनता पार्टी से जुड़े सांसदों को एवं मंत्रियों को जिस विश्वविद्यालय में घुसने नहीं दिया जाता है। उस विश्वविद्यालय को राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत बताना यह कहीं ना कहीं देश के राष्ट्र भक्तो का अपमान है। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को माफी मांगनी चाहिए। अखिल भारत हिंदू महासभा उनके इस बयान की भूरि-भूरि निंदा करती है।

Related Articles

Back to top button