आजम खां की स्थायी जमानत पर सुनवाई आज, जानें क्या है पूरा मामला

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों रामपुर पब्लिक स्कूल की एनओसी लेने में फर्जीवाड़ा करने के मामले में अंतरिम जमानत दी थी।न

सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां को सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों रामपुर पब्लिक स्कूल की एनओसी लेने में फर्जीवाड़ा करने के मामले में अंतरिम जमानत दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने स्थायी जमानत के लिए सेशन कोर्ट में प्रार्थना पत्र देने को कहा था। इसके लिए एक पखवाड़े का समय दिया गया था। वहीं, सपा नेता आजम खां की ओर से सुप्रीम कोर्ट में अपने अधिवक्ता के माध्यम याचिका दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आजम खां को सशर्त अंतरिम जमानत दे दी थी।

सोमवार को होनी थी सुनवाई-Up News

आजम खां ने अपने अधिवक्ता जुबैर अहमद खां से 31 मई को कोर्ट में स्थायी जमानत के लिए प्रार्थना पत्र दिया था। इस पर सोमवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन बचाव पक्ष की ओर से स्थगन प्रार्थना पत्र दिया। कोर्ट अब इस जमानत अर्जी पर मंगलवार को सुनवाई करेगा।

जानें पूरा मामला

गौरतलब है कि साल 2019 में शहर कोतवाली में बेसिक शिक्षा विभाग के तत्कालीन नगर शिक्षाधिकारी प्रेम सिंह राणा ने अज्ञात के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराया था। इसमें आरोप था कि रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता के लिए ली गई एनओसी पर तीन विद्यालयों का संचालन किया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में विवेचना करते हुए सपा नेता आजम खां की पत्नी डॉ. तजीन फातिमा और बीएसए दफ्तर के बाबू तौफीक अहमद के नाम शामिल करते हुए आरोपी बनाया था। इसके बाद पुलिस ने कुछ दिनों पूर्व ही इस मामले में सपा नेता एवं जौहर ट्रस्ट के अध्यक्ष आजम खां को भी आरोपी बनाया था। इसके बाद कोर्ट ने छह मई को इस मामले में आजम खां के खिलाफ कस्टडी वारंट बनाकर सीतापुर जेल भेज दिया था। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सपा नेता को अंतरिम जमानत देते हुए स्थाई जमानत के लिए सेशन कोर्ट में जाने को कहा है।

बता दे कि कुछ दिन पहले ही आजम खान ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि जब मुझ पर पहला मुकदमा कायम हुआ। आप सबको सड़कों पर ला सकता था। मैं जानता था कि मंसूबे क्या हैं, लिहाजा में मुर्गी चोर, बकरी चोर, भैंस चोर, किताब चोर, फर्नीचर चोर बनकर जेल काट आया। चोरी ही नहीं डकैती की दफाए लगाएं। मेरा बेटा 2 साल से ज्यादा जेल काट कर आया है। 1 साल से ज्यादा मेरी बीवी जेल में रही। वो जेल नही आत्महत्या करने की जगह थी।

ये भी पढ़ें-सपा के साथ ही रहेंगे ओम प्रकाश राजभर! किया ये दावा, जानें क्या

ये भी पढ़ें-आजम खान ने बीजेपी पर कसा तंज, कहा-एक ही जुल्म रह गया था बाकी

Up NEWS

Political News

Related Articles

Back to top button