HCA ने विश्व कप मैच में संशोधन का किया अनुरोध

अद्यतन विश्व कप कार्यक्रम जारी होने के बाद, बीसीसीआई ने एक और कार्यक्रम समायोजन का अनुरोध किया है।

आईसीसी द्वारा पुरुष एकदिवसीय विश्व कप कार्यक्रम में महत्वपूर्ण संशोधन किए हुए अभी एक सप्ताह से अधिक समय बीत चुका है, जिसमें मेजबान भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच को रद्द करना भी शामिल है। हालाँकि, बीसीसीआई और आईसीसी को शनिवार को विश्व कप कार्यक्रम में बदलाव के लिए एक और अनुरोध के साथ एक बड़ा सिरदर्द दिया गया है, जिसमें एक सप्ताह से भी कम समय पहले दुनिया भर के दर्शक इस आयोजन के लिए अपने टिकट बुक करने में व्यस्त हो गए हैं।

45 एकदिवसीय विश्व कप लीग चरण के मैचों में से सिर्फ तीन हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जाएंगे, जिसमें क्वालीफायर नीदरलैंड और पाकिस्तान के बीच दो-दो मैच शामिल हैं। वास्तव में, हैदराबाद ने विश्व कप के मूल कार्यक्रम में किए गए नौ बदलावों में से एक को देखा, जिसकी घोषणा जून में की गई थी जब पाकिस्तान-श्रीलंका मैच, आयोजन स्थल पर अंतिम मैच, को देने के प्रयास में 12 अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक स्थानांतरित कर दिया गया था। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम के पास 14 अक्टूबर को भारत के खिलाफ मैच की तैयारी के लिए पर्याप्त समय है।

हैदराबाद पुलिस ने सुरक्षा पर चिंता व्यक्त की। यह स्थान 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड-नीदरलैंड मुकाबले और अगले दिन पाकिस्तान-श्रीलंका मैच की मेजबानी करेगा। परिणामस्वरूप, बीसीसीआई को हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) से दोनों खेलों के बीच का समय बढ़ाने का औपचारिक अनुरोध प्राप्त हुआ है। एक विश्व कप खेल के लिए 3000 तक पुलिस अधिकारियों की आवश्यकता होगी, शेष अधिकारियों को उस होटल में तैनात किया जाएगा जहां पाकिस्तानी खिलाड़ी ठहरेंगे।

यह जानना बाकी है कि क्या बीसीसीआई अनुरोध का पालन करेगा, क्योंकि मूल विश्व कप में हाल ही में अहमदाबाद और कोलकाता में सुरक्षा चिंताओं के परिणामस्वरूप नौ बदलाव हुए हैं।

Related Articles

Back to top button