हाथरस: बेटी से छेड़छाड़ का विरोध करने पर किसान की  हत्या, CM योगी ने दिए ये निर्देश

हाथरस. उत्तर प्रदेश के हाथरस  जिले में आलू की खुदाई करवा रहे एक किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक ढाई साल पहले घर में घुसकर हत्यारोपियों ने मृतक की बेटी से छेड़छाड़ की थी, जिसकी शिकायत पुलिस से की गई थी. बताया जा रहा है कि इसी से नाराज दबंगों ने सोमवार को इस हत्या की वारदात को अंजाम दिया. बेटी ने चार नामजद सहित छह आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. उधर, घटना के 24 घंटे के अंदर पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए मुख्य आरोपी ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए हत्यारोपियों के खिलाफ NSA लगाने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल, कोतवाली सासनी क्षेत्र के गांव नोजरपुर में सोमवार को खेत में आलू की खुदाई करवा रहे किसान अमरीश की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. मृतक की पुत्री ने चार नामजद सहित छह लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी, जिसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. गांव नौसर पुर निवासी अमरीश शर्मा उम्र लगभग 52 वर्ष अपने खेत पर मजदूरों से आलू की खुदाई करवा रहे थे. दोपहर में उनकी पत्नी व पुत्री खेत पर खाना देने के लिए आई थी. इसी दौरान आरोपित गौरव अपने साथियों के साथ सफेद रंग की गाड़ी में आया और उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया. गोलियों से घायल होकर अमरीश वहीं गिर गए और फायरिंग करने वाले आरोपी मौके से गाड़ी लेकर फरार हो गए. परिजनों द्वारा घायल अमरीश को जिला अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उपचार के दौरान अमरीश को मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ें-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा जयपुर पहुंचे

मृतक की पुत्री ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है इसमें गौरव, रोहताश शर्मा, निखिल शर्मा, ललित शर्मा व दो अन्य पर हत्या का आरोप लगाया है. मृतक अमरीश शर्मा ने 16 जुलाई 2018 को आरोपी गौरव के विरुद्ध घर में घुसकर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए कोतवाली सासनी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. इस मामले में गौरव को 15 दिन की जेल भी हुई थी. जेल से रिहा होने के बाद मुकदमे को वापस लेने का दबाव बना रहा था. मृतक ने मुकदमा वापस लेने से मना कर दिया था. इसी बात को लेकर पिछले कई दिनों से रंजिश चल रही थी. इसी को लेकर सोमवार देर शाम आरोपित अपराधियों ने किसान को खेत में गोलियों से भून डाला.

घटना के बारे में जानकारी देते हुए हाथरस पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि खेत में काम कर रहे किसान को कुछ लोगों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. 2018 में मृतक द्वारा आरोपियों के खिलाफ छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसमें आरोपी को जेल भी हुई थी. उसके बाद कल इस घटना को अंजाम दिया गया. पीड़ित की तहरीर के आधार पर 4 लोगों के खिलाफ नामजद सुसंगत धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. चारों आरोपियों में से एक आरोपी जिसका नाम ललित शर्मा है उसको तत्काल प्रभाव से गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्यवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button