हरदोई : पुलिस ने 6 हजार लीटर से ज्यादा कच्ची शराब की बरामद…

राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल के जिले में अवैध शराब के खिलाफ बड़ा अभियान चलाया गया, जिसमें भारी मात्रा में अवैध शराब भट्टियां व लहन बरामद हुआ है. शराब और उपकरणों को कब्जे में लेते हुए लहन को मौके पर ही नष्ट करा दिया गया, जबकि आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए, उनके खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

नगर निकाय चुनाव के मद्देनजर हरदोई जिले में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी के निर्देशन में अलग-अलग 25 थानों में पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने अवैध शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया. इस अभियान में पुलिस ने 295 आरोपियों को शराब बनाते और बेचते हुए पकड़ा और उनके कब्जे से 6664 लीटर अवैध कच्ची शराब, 74 भट्टी व अन्य उपकरण बरामद करते हुए 4 लाख लीटर लहन को मौके पर ही नष्ट कर दिया. वहीं पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने बताया कि आगामी नगर निकाय चुनाव हरदोई में 4 मई को होने हैं उसी की दृष्टि गति अपराध और अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इस चुनाव में अक्सर शिकायत मिलती है कि अवैध शराब का चलन होता है, इसको देखते हुए कल रात में आबकारी विभाग के साथ पुलिस द्वारा संयुक्त अभियान चलाया गया. वहीं प्रशासन के साथ में और सारी रात चले इस अभियान में पूरे जनपद से प्रत्येक थाने से 295 मामले सामने आए हैं, जिसमें कि अवैध शराब के साथ पकड़े गए हैं. अवैध शराब बनाते हुए भट्टियों के साथ पकड़े गए हैं, 74 भट्टियां इसमें बरामद की गई है. इसमें लहन नष्ट किया गया है, लगभग इसमें 7000 लीटर अवैध शराब है और 295 व्यक्तियों की गिरफ्तारी की गई है, इस सब की जो कीमत होगी वो लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है.

Related Articles

Back to top button