हरभजन ने किया भारत के दो प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर: Asia Cup 2023

हालाँकि, टीम उस टीम के खिलाफ तनावपूर्ण एकदिवसीय श्रृंखला में जीत हासिल करने में सफल रही, जिसे 50 ओवर की प्रतियोगिता से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

2023 एशिया कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले अंतिम 15 खिलाड़ियों की औपचारिक घोषणा 20 अगस्त को भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के लिए की जाएगी। बड़ी घोषणाओं से पहले, विशेषज्ञ पहले ही इस बारे में अपनी राय दे चुके हैं कि टीम कैसी दिख सकती है। उदाहरण के लिए, पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की, साथ ही वेस्टइंडीज श्रृंखला में हार के बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा को एक कड़वी सच्चाई से अवगत कराया।

हरभजन ने अपने यूट्यूब चैनल पर स्वीकार किया कि वह नतीजों से आश्चर्यचकित थे। उन्होंने कहा, ”मुझे लगा था कि भारत वह सीरीज आसानी से जीत लेगा।” हालाँकि, परिणाम ने कई लोगों को चौंका दिया है और चिंतित कर दिया है। वेस्ट इंडीज़ ने हमें हरा दिया, और इससे मुझे भी झटका लगा- वे विश्व कप में भी नहीं थे। यह वेस्टइंडीज के लिए एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, लेकिन भारत की चिंताएं गंभीर हैं। भले ही कोहली और रोहित मौजूद नहीं थे और लंबे समय तक नहीं रहेंगे, लेकिन इससे वेस्टइंडीज की युवा टीम को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। मैंने पहले भी कहा है कि भारत में दो या तीन टीमें हो सकती हैं और उनके पास अभी भी ऐसा करने की क्षमता है’, उन्होंने टिप्पणी की।

एशिया कप के लिए हरभजन ने अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया:

इस शानदार ऑफ स्पिनर ने 2023 एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन भी किया, जिसमें दो प्रमुख खिलाड़ियों को बाहर रखा गया। वेस्टइंडीज में मजबूत टी20ई प्रदर्शन के बाद, उन्होंने एशिया कप टीम में तिलक वर्मा के चयन के साथ-साथ मध्य क्रम की स्थिति के लिए सूर्यकुमार यादव का समर्थन किया।

हार्दिक पंड्या नाम का एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर, तीन स्पिन गेंदबाजी के लिए तीन विकल्प रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाजी के लिए चार शुरुआती खिलाड़ी हरभजन की टीम बनाते हैं।

अनुभवी क्रिकेटर ने केएल राहुल को भी चुना, जिन्होंने आईपीएल 2023 के दौरान मई में हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद से नहीं खेला है। “वह एक सिद्ध खिलाड़ी हैं, और यदि आप उन्हें विश्व कप टीम में देखना चाहते हैं, तो यह सही समय है उसे वापस लाने के लिए,” उन्होंने विकेटकीपर-बल्लेबाज के बारे में कहा।

उन्होंने अपनी तरफ से संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर को नजरअंदाज किया।

Related Articles

Back to top button