गुवाहाटी : पांडू रेलवे बाजार में लगी आग, 14 दुकानें जलकर खाक

गुवाहाटी। राजधानी गुवाहाटी के पांडु क्षेत्र में स्थित दुर्गा मंडप के समीप पांडु रेलवे बाजार में आग लगने की वजह से 14 दुकानें जलकर राख हो गईं। रविवार की तड़के हुए हादसे के चलते इलाके में अफरा-तफरी मच गयी।

आग लगने के बाद स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की कोशिश करने लगे। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पांडु स्थित अग्निशमन की गाड़ियां आग बुझाने में जुट गयी। मौके पर अग्निशमन की 07 गाड़ियों ने घंटों मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाने में सफल हुईं। हादसे में 14 दुकानें पूरी तरह से जल गईं।

स्थानीय लोगों का कहना हैं कि रविवार की बाजार के मद्देनजर कई दुकानदारों ने अपनी दुकानों में बेचने के लिए काफी सामान मंगाया था। आग लगने से सभी सामान जलकर राख हो गया। अनुमान है कि आग में 30 लाख रुपये से अधिक का सामान जलकर नष्ट हो गया।

उल्लेखनीय है कि पांडु रेलवे बाजार इस क्षेत्र का एक बहुत पुराना बाजार है। रविवार को इस बाजार में आसपास के लोग काफी संख्या में खरीददारी करने के लिए आते हैं। खासकर दैनिक मजदूरी करने वालों की जीविका इन्हीं दुकानों पर निर्भर है। यहां पर काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते हैं। इन दुकानों में आग लगने के कारण दुकानदार अब सिर पीटने लगे हैं।

आसपास के इलाके में अनेक दुकानें तथा लोग भी रहते हैं। अगर आग औऱ ज्याजा फैलती तो कई और दुकानों के जलने की संभावना थी। आग कैसे लगी इस बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है। माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। हालांकि, जांच में सच्चाई सामने आएगी। जालुकबारी थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दिया है। हालांकि, आग से हुए कुल नुकसान का अनुमान करोड़ों रुपये से अधिक बताया गया है।

Related Articles

Back to top button