भारत चीन विवाद के बीच केंद्र सरकार ने जारी किया इमरजेंसी फंड, जरूरत पड़ी सकते हैं हथियार

भारत और चीन के बीच लगाता है तनाव जारी है। 15 जून के दिन भारत और चीन की सेना के बीच झड़प हो गई थी इसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। तब से ही भारत में सोशल मीडिया पर यही कहा जा रहा है बॉयकॉट चाइनीस प्रोडक्ट। वही हरियाणा सरकार और रेलवे ने भी चीन के करार रद्द किए हैं। ऐसे में अब भारत सरकार ने युद्ध की तैयारियां भी जोरों शोरों पर शुरू कर दी है। भारत सरकार नहीं युद्ध की तैयारियों के लिए तीनों सेनाओं के लिए 500 करोड़ रुपए फंड जारी कर दिया है। यह फंड तीनों सेनाओं के लिए बेहद जरूरी था। ऐसे वक्त में जब चीन जैसा देश भारत के खिलाफ खड़ा हो तो भारत ने भी अपनी कमर कस ली है और तैयारियां कर ली है।

टीना इस इमरजेंसी फंड से कोई भी हथियार खरीद सकती हैं। सीमा पर इस समय बेहद तनाव का माहौल है। ऐसे में इस आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए सेना के लिए यह फंड जारी किया गया है। इस समय जो माहौल भारत और चीन के बीच बना हुआ है वह बहुत तनावपूर्ण है। ऐसे में सेना किसी भी परिस्थिति से जूझ सकती है। भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी एलएसी पर चक्कर लगा रहे हैं। तीनों सेना हाई अलर्ट पर हैं और किसी भी तरह की परिस्थितियों से लड़ने के लिए तैयार।

बता दें कि पिछले दिनों भारत और चीन के बीच झड़प हो गई थी जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चीन के भी लगभग 40 से ज्यादा जवान हताहत हुए थे। वही देश के विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर ने कहा था कि चीन पहले से ही इस हमले के लिए तैयार था। जिसके लिए उन्होंने पूरी तैयारियां की हुई थी। ऐसे में अब भारत ने भी चीन के खिलाफ पूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Related Articles

Back to top button