हंगामे के बीच शुरु हुआ राज्यपाल का अभिभाषण, सपा के विधायक ने की नारेबाजी

अभिभाषण शुरू होने पहले सपा के विधायक वेल के पास आ गए। पोस्ट लेकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 18वीं विधानसभा का पहला सत्र की शुरुआत हंगामे से हुई। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल अभिभाषण से पहले ही सदस्य सदन में हंगामा करने लगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने सदन को शंतिपूर्ण ढंग से चलाने की अपील सभी दलों से की है। इससे पहले आजम खान और बेटे ने विधायकी की शपथ ली। यूपी राज्यपाल के अभिभाषण शुरू होने पहले सपा के विधायक वेल के पास आ गए। पोस्ट लेकर नारेबाजी करने लगे। हंगामे के बीच राज्यपाल का अभिभाषण जारी रहा।

राज्यपाल बोलीं- 20 सिंचाई परियोजनाओं पर काम हुआ- Up News

राज्यपाल ने कहा कि 20 सिंचाई परियोजनाओं पर काम हुआ। रक्षा उत्पादन के क्षेत्र में अहम कदम उठाए जा रहे हैंञ उद्यमों की स्थापना पर जोर दिया जा रहा है। सरकार योजनाओं को बेहतर काम रही है।

जनता के जीवन में अभियानों से परिवर्तन आया: राज्यपाल

राज्यपाल ने कहा कि जनता के जीवन में अभियानों से परिवर्तन आया। 70 नए महाविद्यालय पर काम किया गया। देश में स्वरोजगार योजनाओं पर जोर दिया गया गरीबों को फ्री में घर दिया गया। उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर सरोवर ओं का विकास किया गया। गंगा भी प्रदूषण मुक्त हो रही है।

राज्यपाल बोलीं -विकास के लिए तेजी से हो रहे काम

राज्यपाल ने कहा कि  लखनऊ से गाजीपुर तक लंबा एक्सप्रेसवे बना। विकास के लिए तेजी से काम हो रहे हैं। किसानों का बकाया भुगतान किया गया। प्रदेश में नई 3 स्टेट यूनिवर्सिटी बनी। प्राविधिक शिक्षा में सुधार पर फोकस किया गया । ऑपरेशन कायाकल्प के तहत तेजी से कार्य किया रहा है। यूपी में विद्यालयों में सुविधाएं बेहतर हुईं हैं।

यूपी में हवाई सेवाएं बेहतर की गईं: राज्यपाल बोलीं

हंगामे के बीच राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का अभिभाषण जारी रहा। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पीएम आवास में लोगों को घर मिला है। डिफेंस कॉरिडोर का काम तेजी से चल रहा है। यूपी में हवाई सेवाएं बेहतर की गई। 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का निर्माण किया गया।  2,000 से ज्यादा भू माफियाओं पर कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें- यूपी 18वीं विधानसभा का पहला सत्र आज से शुरू, जानें सपा की क्या है तैयारी

ये भी पढ़ें- UP विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरु, इन नेताओं पर रहेगी सबकी नजर

Plitical News

UP विधानसभा

 

Related Articles

Back to top button