गोंडा कि सिटी मैजिस्ट्रेट का कालाबाजारी कर रहे दुकानदारों पर एक्शन, 6 को किया गिरफतार

गोंडा में कालाबाजारी कर रहे दुकानदारों पर सिटी मजिस्ट्रेट का एक्शन देखने को मिला है जँहा पर लॉकडाउन के दौरान किराना दुकानों पर ग्राहक बनकर सिटी मजिस्ट्रेट खुद पंहुच गयी और ओवररेटिंग का ज्यादा लेते हुए ग्राहक बनकर सामान खरीदते हुए दुकानदार का स्टिंग किया। स्कूटी पर सवार होकर आम ग्राहक बनकर किराना दुकानों पर पहुचीं सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने कई दुकानों का स्टिंग किया और सारी वारदात कैमरे में कैद हुई।

जँहा पाया गया कि कई दुकानों पर मुनाफाखोरी की जा रही थी और दुगने दामों पर जरूरत का सामान बेंचा जा रहा था। इस प्रकरण पर सिटी मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी ने मुनाफाखोरी कर रहे दुकानों पर कार्यवाही करते हुए शहर के दो दुकानों व एक गोदाम को सील करने की कार्यवाही करते हुए कुल 6 दुकानदारों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है और यह सारी कार्यवाही शहर में स्थित दुकानों पर की गई है।

सिटी मजिस्ट्रेट वन्दना त्रिवेदी ने बताया कि लॉकडॉउन के दौरान शिकायतें आ रही थी कि कई दुकानदार इसका फायदा उठाकर ग्राहकों को तय मूल्य से अधिक दाम पर समान बेच रहे है। जिस पर मेरे सहयोगियों एसडीएम व सीओ द्वारा सादे कपड़ों में कई दुकानों पर आम ग्राहक बनकर खरीदारी की गई। कई दुकानों पर हमारे द्वारा दुकानदारों से बात की गई और कहा गया कि डीएम द्वारा सामानों का दाम निर्धारित किया गया है फिर आप महंगे दामों पर क्यों बेच रहे इस पर दुकानदारों द्वारा अभद्रता की गई और कहा गया समान लेना है तो लो नहीं तो जाओ …. सिटी मजिस्ट्रेट ने दुकानदारों के सामने अपने को लाचार भी बताया गया और कहा कि वह गरीब है …. उनके पति बीमार है …. उन्हें सही रेट पर समान दे तब भी इन मुनाफाखोरी कर रहे दुकानदारों का मन नहीं पसीजा और सब के सामने ही आम ग्राहक बनी सिटी मजिस्ट्रेट का अपमान और अभद्रता की गई।

Related Articles

Back to top button