गोहाना में ऑनर किलिंग:क्षत-विक्षप्त हालत में मिला लड़के का शव,

परिवार का आरोप-प्रेम-प्रसंग से नाराज लड़की के परिवार ने पीट-पीट कर मार डाला

हरियाणा में सोनीपत जिले के भावड़ गांव में ऑनर किलिंग का केस सामने आया है। यहां एक लड़की से प्रेम-प्रसंग के चलते 24 साल के बिजेंद्र वाल्मीकि नामक युवक की निर्ममता से हत्या कर दी गई। बिजेंद्र और उसकी प्रेमिका घर से भागे थे लेकिन रास्ते में लड़की के भाई अमन और उसके दोस्तों ने दोनों को पकड़ लिया।

अमन ने बिजेंद्र को छोड़ने की एवज में पहले उसके परिवार से 20 हजार रुपए मांगे और बाद में उसकी हत्या कर दी। वारदात के बाद बिजेंद्र वाल्मीकि का शव यह कहते हुए गोहाना के सरकारी अस्पताल में पहुंचा दिया गया कि उसकी मौत सड़क दुर्घटना में हुई है। सोनीपत की बरौदा थाना पुलिस ने आरोपी अमन और उसके दोस्तों पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

बेटे के घर नहीं लौटने पर परिवार ने तलाश शुरू की
पुलिस के अनुसार, गोहाना एरिया के भावड़ गांव का 24 वर्षीय बिजेंद्र वाल्मीकि 8 नवंबर की रात तकरीबन साढ़े 9 बजे अपने गांव से कहीं चला गया। बेटे के घर नहीं लौटने पर परिवार ने तलाश शुरू की मगर बिजेंद्र का कुछ पता नहीं चला। मंगलवार देर शाम परिवार को पता चला कि बिजेंद्र का शव गोहाना सरकारी अस्पताल में रखा है। परिवार ने अस्पताल पहुंचकर बॉडी की शिनाख्त की।

बिजेंद्र के शरीर पर कई जगह चोटों के निशान हैं। उसके गुप्तांग को भी बुरी तरह कुचला गया। गोहाना अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि कोहला-घड़वाल रोड पर सड़क हादसे में हुई मौत की बात कहते हुए बिजेंद्र की बॉडी अस्पताल में भेजी गई।

लड़की वाले आए घर
बिजेंद्र वाल्मीकि के भाई हैप्पी ने पुलिस थाने में शिकायत देकर आरोप लगाया कि लड़की से प्रेम-प्रसंग के चलते उसके भाई की ऑनर किलिंग की गई। हैप्पी की ओर से दी गई शिकायत के अनुसार, बिजेंद्र का शामड़ी गांव की एक लड़की से एक साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

8 नवंबर की रात तकरीबन साढ़े 9 बजे बिजेंद्र घर से निकला और फिर वापस नहीं लौटा। 9 नवंबर की अलसुबह 4 बजे शामड़ी गांव से लड़की के परिवारवाले उनके घर आए और आरोप लगाया कि बिजेंद्र उनकी बेटी को भगा ले गया है इसलिए उन्हें ढूंढा जाए।

फोन कर मांगे 20 हजार रुपए
हैप्पी के अनुसार, वह उसी समय लड़की के परिवारवालों के साथ दोनों को ढूंढने निकल गया। जब वह शामड़ी गांव पहुंचा तो देखा कि लड़की अपने घर में बैठी थी मगर बिजेंद्र का कोई अता-पता नहीं था। काफी ढूंढने के बाद भी बिजेंद्र के न मिलने पर वह भावड़ में अपने घर लौट आया। उसी समय उनके घर एक मोबाइल नंबर (यह मोबाइल नंबर उन्होंने पुलिस को दे दिया) से कॉल आई।

फोन करने वाले ने कहा, ‘बिजेंद्र हमारे कब्जे में है और अगर उसे छुड़वाना चाहते हो तो 20 हजार रुपए दे दो। लड़की वाले बिजेंद्र के बदले में 50 हजार रुपए देने को तैयार हैं।’

अलग-अलग नंबर से आए फोन
हैप्पी के अनुसार, उसके बाद उन्हें अलग-अलग नंबर से कई बार कॉल आई। एक बार फोन करके कहा गया कि बिजेंद्र को कोहला रजवाहे पर आकर ले जाएं मगर जब वे वहां पहुंचे तो बिजेंद्र नहीं मिला। मंगलवार देर शाम उन्हें फोन करके जानकारी दी गई कि बिजेंद्र का एक्सीडेंट हो गया है और वह गोहाना अस्पताल में है। जब परिवार अस्पताल पहुंचा तो वहां बिजेंद्र की डेडबॉडी मिली। कहा गया कि बिजेंद्र की मौत सड़क दुर्घटना में हुई है। इसके बाद परिवार ने पुलिस को सूचित किया।

प्रेम-प्रसंग से थे नाराज
हैप्पी के अनुसार, जब अमन ने अपनी बहन के साथ बिजेंद्र को पकड़ा तो उसका बिजेंद्र से झगड़ा हो गया। इसी झगड़े में अमन की गाड़ी का शीशा टूट गया। उसके बाद अमन ने अपनी बहन को घर भेज दिया और फिर दोस्तों के साथ मिलकर बिजेंद्र की हत्या कर दी। हैप्पी ने अपनी शिकायत में लड़की के परिवार के कई सदस्यों के नाम भी पुलिस को बतौर आरोपी लिखकर दिए हैं। इनमें कुछ महिलाएं भी शामिल है। हैप्पी ने बताया कि लड़की का परिवार उसके प्रेम-प्रसंग से नाराज था। बिजेंद्र और उसकी प्रेमिका घर से भागकर शादी करने वाले थे। इसका पता चलते ही लड़की के परिवार ने बिजेंद्र की हत्या कर दी।

दोनों एक जाति के
भावड़ का बिजेंद्र वाल्मीकि और शामड़ी गांव में रहने वाली उसकी प्रेमिका एक ही जाति से हैं। दोनों सोशल मीडिया के जरिये एक-दूसरे के संपर्क में आए। बिजेंद्र गुरुग्राम की एक निजी कंपनी में काम करता था और दिवाली पर छुट्‌टी लेकर घर आया हुआ था। बरौदा पुलिस ने हैप्पी की शिकायत पर लड़की के भाई अमन समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है। बरौदा थाने के एसएचओ रविंद्र कुमार ने बताया कि शुरुआती जांच में जो तथ्य सामने आए हैं, उसके मुताबिक बिजेंद्र की हत्या प्रेम-प्रसंग के चलते लड़की के परिवार ने की है। इसे ऑनर किलिंग कह सकते हैं।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button