नरसिंहानंद बोले- मैं 32 बार जेल गया हूं:कहा- मुसलमानों से नहीं डरा तो अफसरों से क्या डरूंगा

पुलिस गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी में

गाजियाबाद के डासना देवी मंदिर में एसडीएम सदर बातचीत करने के लिए पहुंचे।

यूपी की गाजियाबाद पुलिस ने जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर एवं डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर नरसिंहानंद गिरि पर गुंडा एक्ट लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। पुलिस ने फाइल तैयार करके जिला प्रशासन के पास भेज दी है। इसके विरोध में महामंडलेश्वर ने सीएम योगी आदित्यनाथ के आवास पर आमरण अनशन का ऐलान कर दिया है। मंगलवार को बातचीत करने के लिए मंदिर पहुंचे एसडीएम सदर को महामंडलेश्वर ने खरी-खरी सुनाई। महामंडलेश्वर ने एसडीएम से क्या कहा? पढ़िए…
मोदी सरकार मेरे खून पसीने से बनी है
महामंडलेश्वर नरसिंहानंद गिरि ने कहा कि जिस दिन तक खड़ा हूं, मरने के लिए खड़ा हूं। 32 बार जेल गया हूं। योगी के लिए भी जेल गया हूं। नरेंद्र मोदी की सरकार मेरे खून-पसीने से बनी है। हमने एक इंच जमीन पर आज तक कब्जा नहीं किया। किसी अपराधी को संरक्षण नहीं दिया। गुंडा एक्ट किस बात के लिए लगा रहे हो? ताकि मुसलमान मेरा कत्ल कर दें? पुलिस अधिकारी मुझ पर सिक्योरिटी हटाने का दबाव बना रहे हैं। सरकार क्या हमें मरने के लिए छोड़ रही है?

कई बिंदुओं को लेकर महामंडलेश्वर की एसडीएम से नोकझोंक भी हुई।

पुलिस की सारी गुंडागर्दी सिर्फ हम पर है?
महामंडलेश्वर ने कहा, ‘आज एक अधिकारी बताए, एक नेता बताए यदि हम दलाली के लिए गए हों। हम मुसलमानों से नहीं डरे, दारूल उलूम देवबंद से नहीं डरे, सऊदी अरब से नहीं डरे तो क्या हम इन अफसरों से डर जाएंगे? अभी उस्मानगढ़ी में पुलिस पिटी है। पुलिसवालों ने आरोपियों का क्या कर दिया? सारी गुंडागर्दी केवल हम पर है? हम पर गुंडा एक्ट लगेगा’?
मुझे फांसी दे दो, एनकाउंटर कर दो
उन्होंने कहा, ‘अभी आपको रिपोर्ट दे रहा हूं, किस मस्जिद में कितनी एके-47 हैं। आप लगवा दो छापा। गाजियाबाद पुलिस के तीन सीनियर अधिकारियों के नाम लेते हुए महामंडलेश्वर ने कहा कि अगर इनकी मां ने दूध पिया है तो मस्जिदों पर छापा लगवा दो। किस-किस मुसलमान के पास कितना असलहा है, सब पता चल जाएगा। बीजेपी नेता बीएस तोमर की हत्या हुई, सारा केस हमने खोला था। दो कौड़ी के अधिकारी हम पर गुंडा एक्ट का बयान दे रहे हैं। मुझे फांसी दे दो। एनकाउंटर कर दो। मंदिर में संन्यासी पर हमला पुलिस ने ही कराया है। मैं हिन्दुओं की लड़ाई लड़ रहा हूं’।
महामंडलेश्वर पर हैं 13 से ज्यादा मुकदमे
गाजियाबाद पुलिस के अनुसार, नरसिंहानंद गिरि पर 13 से ज्यादा मुकदमे पंजीकृत हैं। वह कानून व्यवस्था के लिए सिरदर्द बने रहते हैं। इसलिए, उन पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने फाइल तैयार करके एसडीएम सदर के पास भेज दी है। हालांकि, अभी एसडीएम के हस्ताक्षर नहीं हो पाए हैं। इसकी जानकारी लगते ही नरसिंहानंद गिरि ने डीएम से मिलने और फिर योगी आवास पर जाने का ऐलान कर दिया। उनसे बातचीत के लिए ही एसडीएम सदर विनय कुमार सिंह आज डासना देवी मंदिर गए थे।

मंदिर के गेट पर यह बोर्ड लगा है। इस पर साफ तौर पर लिखा हुआ है कि यहां मुसलमानों का प्रवेश वर्जित है।

मंदिर में इस साल के चर्चित मामले

10 अक्तूबर को अनस नाम का बच्चा गलती से मंदिर में घुस गया। महंत यति नरसिंहानंद गिरि ने बयान दे दिया कि अनस मंदिर में रेकी करने के लिए घुसा था। पुलिस जांच में यह बात झूठी निकली।31 अगस्त को महिलाओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने में नरसिंहानंद गिरि पर मसूरी थाने में तीन मुकदमे दर्ज हुए।09 अगस्त को अज्ञात युवक ने मंदिर परिसर में घुसकर बिहार से आए स्वामी नरेशानंद सरस्वती पर हमला बोला।02 जून को इस मंदिर में दो मुस्लिम युवक नाम बदलकर घुस गए। उनसे पेपर कटर और मुस्लिम साहित्य बरामद हुआ। दोनों से पूछताछ के बाद ATS ने यूपी में धर्मांतरण का खुलासा किया था।07 मार्च को मंदिर में आसिफ नाम का बच्चा पानी पीने के लिए घुस गया। उसकी खूब पिटाई की गई। इसमें मंदिर से जुड़े दो लोग गिरफ्तार हुए।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button