जब गूगल ने बेहद ही दिलचस्प अंदाज़ में मनाई अमेरिकन सीरीज़ FRIENDS की सिल्वर जुबली

0
133

बीते रविवार अमेरिकी सीरीज ‘FRIENDS’ को 25 साल पूरे हो गए। सीटुएशनल कॉमेडी पर आधारित यह सीरीज अमेरिका के साथ ही भारत में भी लोकप्रिय है। बच्चों से लेकर युवाओं के बीच ‘FRIENDS’ हमेशा एक ट्रेंड बना रहता है। ऐसे में सीरीज की सिल्वर जुबली को गूगल ने ख़ास अंदाज़ में मनाया।

गूगल ने ‘FRIENDS’ की सिल्वर जुबली पर सीरीज के सभी मुख्य किरदारों की खासियत पर डूडल बनाए। ये डूडल सीरीज के किरदार का नाम गूगल सर्च में लिखने पर उनके नाम के नीचे बने दिखाई दे रहे हैं। इनपर क्लिक करते ही उस किरदार का तकियाकलाम या खासियत स्क्रीन पर उभर आती। उदाहरणत, किरदार जोइ त्रिब्बानी का नाम गूगल सर्च करने पर उनके नाम के नीचे पिज़्ज़ा की एक क्लिपआर्ट दिखाई देती है। इस पिज़्ज़ा पर क्लिक करते ही पूरी स्क्रीन पर खाने उभर कर आते हैं। इन खाने को समेटते हुए हाथ दिखाई देने के साथ ‘जोइ डज़न्ट शेयर फ़ूड'(Joey Doesn’t Share Food) सुनाई देता है।

एक ही फोटो शेयर कर मनाए 25 साल

इसी तरह सभी किरदार रॉस गेलर, फ़ीबी बुफे, मोनिका गेलर, रेचल ग्रीन और चैंडलर ग्रीन का नाम लिखने पर भी उनकी खासियत का डूडल बनता है। वहीँ अगर इन किरदारों की ही बात करे तो आपस में दोस्ती और ‘FRIENDS’ के 25 साल पूरे होने की ख़ुशी पर सभी ने इंस्टाग्राम पर एक ही फोटो पोस्ट की। इस फोटो को शेयर करते हुए सभी ने अभी भावनाएं व्यक्त की। उनकी इस तस्वीर को फैंस द्वारा खूब प्यार दिया गया। सभी एक्टर्स: कौर्टनी कॉक्स, जेनिफर एनिस्टन, लिसा कुड्रो, मैथ्यू पैरी, मैट और डेविड स्क्वैमर की ये फोटो सोशल मीडिया पर कुछ ही देर में वायरल हो गई थी।

1000 थिएटर में होगी स्क्रीनिंग

बता दें कि 10 सीरीज वाली ‘FRIENDS’ सीट-कॉम सीरीज हैं। ये सीरीज 6 मुख्य किरदारों के इर्द गिर्द घूमती हैं। ‘FRIENDS’ का पहला एपिसोड टीवी पर 22 सितम्बर 1994 को ब्रॉडकास्ट हुआ था। 236 एपिसोड्स की इन सीरीज का आखिरी एपिसोड 6 मई 2004 को टीवी पर ऑन-एयर हुआ था। हालांकि लोगों द्वारा अत्यधिक पसंद किए जाने से ये अभी भी टीवी पर टेलीकास्ट होता है। वहीँ 25 साल पूरे होने की ख़ुशी में 23 सितम्बर, 28 सितम्बर और 2 अक्टूबर की रात इसके 12 ख़ास एपिसोड की स्क्रीनिंग की जाएगी। तीनो रात 4 एपिसोड अमेरिका के करीब 1000 थिएटर हॉल में दिखाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here