पूर्व मंत्री धर्म सिंह सैनी घूस के आरोप में फंसे…

उत्तरप्रदेश –पूर्व आयुष मंत्री धर्म सिंह सैनी ने कॉलेजों की मान्यता की मंजूरी के लिए घूस ली थी। यूजी और पीजी की मान्यता के लिए एक करोड़ 60 लाख रुपये की घूस आई थी। जिसका एक बड़ा हिस्सा पूर्व मंत्री को दिया गया था। यह खुलासा एसटीएफ द्वारा आयुष कॉलेजों में बिना नीट परीक्षा के हुए एडमिशन के मामले में दाखिल की गई चार्जशीट में हुआ है। भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के विशेष न्यायाधीश एडीजे रमाकांत प्रसाद ने एसटीएफ की ओर से दाखिल की गई चार्जशीट को संज्ञान ले लिया है।

बता दें कि यह पूरा मामला NEET 2021 की परीक्षा से जुड़ा है, जिसमें बड़े स्तर पर धांधली हुई थी।असल में इस परीक्षा में कम मेरिट के 891 छात्रों को उत्तर प्रदेश के आयुर्वेदिक होम्योपैथिक और यूनानी कॉलेज में एडमिशन दिया गया था।सर्वाधिक बड़ी बात ये थी कि मेरिट में कम नंबर पाने वाले छात्रों को अच्छे कॉलेजों में एडमिशन दे दिया गया। इनमें से कुछ छात्रों को बिना नीट परीक्षा दिए ही एडमिशन मिल गया था।

इस मामले में पिछले साल नंबर में लखनऊ में एफआईआर दर्ज कराई गई थी इस मामले में डायरेक्टर आयुर्वेद एसएन ने लखनऊमेंकाउंसलिंगकरानेवालीनोडलएजेंसी अपट्रान पर एफआईआर दर्ज करवाई थी और माकी जांच एसटीएफ को सौंपी गई थी।

Related Articles

Back to top button