Farmers’ warning : 24 घंटे में निकालें हल, नहीं तो बंद कर देंगे दिल्ली-मेरठ Expressway की सभी लेन

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों (New Farm laws) के खिलाफ लगातार 25 दिन से दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अब चेतावनी दी है कि 24 घंटे के भीतर यदि उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया गया तो वो दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे की सभी लेन बंद कर देंगे। रविवार सुबह किसानों ने ये चेतानी दी है। उन्होंने किसानों के वाहन जबरन जब्त करने, चालान काटने और बेवजह उत्पीड़न करने जैसे मुद्दों को उठाया है।

इन समस्याओं का हल करने के लिए उन्होंने आज यानी सोमावर सुबह मेरठ मंडल कमिश्नर, जीआईजी, डीएम और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को इन समस्याओं के समाधान के लिए आमंत्रित किया है। बताया जा रहा है कि आज करीब 11 बजे यूपी गेट पर एडीएम सिटी शैलेंद्र सिंह, एसपी सिटी ज्ञानेंद्र सिंह, सीएफओ सुनील कुमार किसान नेता सरदार वीएम सिंह अन्य किसानों के साथ बातचीत करने पहुंचेंगे।

किसानों को यूपी गेट आने से न रोक जाए

वीएम सिंह ने अधिकारियों से कहा कि क्या आप इसे जेल बनाना चाहते हैं? यहां आने के सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर पुलिस प्रशासन के पास फोर्स की कमी है तो वो अपनी ओर से वॉलंटियर देंगे। वीएम सिंह ने कहा कि किसानों को यूपी गेट आने से रोका जा रहा है। किसी भी किसान संगठन को इस प्रकार से यूपी गेट आने से न रोका जाए।

पीएम की आवाज दबाएंगे किसान

वहीं दूसरी ओर किसानों ने हफ्ते भर का कार्यक्रम जारी करते हुए अब क्रमिक भूख हड़ताल के साथ 27 दिसंबर को प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम के दौरान ताली थाली बजाकर उनकी आवाज को दबाने का ऐलान किया है। साथ ही 23 दिसंबर को किसान दिवस पर देशवासियों से एक वक्त का भोजन छोड़ने की अपील की है।

सरकार ने फिर की वार्ता की पेशकश

तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना आंदोलन 25 दिन पूरा कर चुका है। दूसरी ओर रविवार की देर रात केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को फिर से वार्ता के लिए आमंत्रित किया और इसके लिए सुविधा अनुसार तिथि तय करने का भी आग्रह किया। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव विवेक अग्रवाल ने इस संदर्भ में किसानों के संगठनों को एक पत्र लिखा है। पत्र में कहा है कि विनम्रता पूर्वक अनुरोध है कि पूर्व आमंत्रित आंदोलनरत किसान संगठनों के प्रतिनिधि शेष आशंकाओं के संबंध में विवरण उपलब्ध कराने का कष्ट करें तथा हेतु सुविधा अनुसार तिथि से अवगत कराने की कृपा करें।

Related Articles

Back to top button