अगर जा रहे हैं Job Interview के लिए, तो पहने ये कपड़े

नई दिल्ली : स्टाइल की जरूरत आपको हर क्षेत्र में होती है भले ही वह आपका जॉब (job) इंटरव्यू ही क्यों ना हो।आपको भी इंटरव्यू ड्रेस कोड की जानकारी होनी चाहिए। इससे आपका प्रेजेंटेशन और भी अधिक दिखाता है। वैसे इंटरव्यू आउटफिट (outfit) को लेकर महिलाओं में बहुत अधिक कंफ्यूजन होता है कि क्या पहने और कैसे पहने।आपकी शर्ट का स्टाइल कैसा होना चाहिए आपकी एक्सेसरीज कैसी होनी चाहिए और आपके फुटवेयर (footwear) कैसे होने चाहिए जैसी बातों का ध्यान रखें।

दिखे सिंपल और सोबर

जॉब इंटरव्यू में आप जितनी सिंपल और सोबर दिखेंगी उतना ही अच्छा होगा। परंतु बहुत सी महिलाएं तड़क-भड़क वाले कपड़े पहन लेती हैं। ऐसा करने से आपकी पर्सनैलिटी पर बहुत बुरा असर हो सकता है।

 

स्थान के अनुरूप हो ड्रेस

हर चीज में आजकल जॉब की संभावना बढ़ गई हैं और जॉब का स्थान उससे जुड़े काम को भी दर्शाता है यदि आप बैंक की नौकरी के लिए इंटरव्यू दे रही है तो आपकी ड्रेस उसके मुताबिक हो। किसी एयरलाइंस (airlines) में जॉब करना है तो आपका आउटफिट उसके अनुसार होना चाहिए।

टू पीस सूट भी पहन सकती हैं

प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करने के लिए आपका प्रशन भी अच्छा होना चाहिए। जॉब इंटरव्यू के लिए आप दो पीस सूट भी पहन सकती हैं, जो आपकी पर्सनालिटी में चार चांद लगा देता है. परंतु उसकी लुक ग्रेसफुल होनी चाहिए इसमें आप का लुक भी बहुत अच्छा नजर आता है।

साड़ी भी सरी कैसे पहने

आप चाहे तो अपने इंटरव्यू में साड़ी (saree) को भी पहन सकती हैं परंतु साड़ी पहनने का आप का तरीका बहुत सड़ा हुआ होना चाहिए। यूं तो साड़ी में हर महिला और युवती खूबसूरत नजर आती है परंतु साड़ी को सलीके से पहन कर अच्छे से पनप करें जिससे आप कंफर्टेबल नजर आए।

पर्सनैलिटी को डिवाइन करते हैं फुटवियर

ये बेहद जरूरी है कि जॉब इंटरव्यू के लिए आपके फुटवियर भी सही हों। ऐसा ना हो कि आप कोई ऐसा फुटवियर पहन लें जो आपके लिए कंफर्टेबल ना हो। आपको अपने फुटवेयर भी ड्रेस के अनुसार चुन्नी चाहिए, यदि मॉडर्न ड्रेस पहन रही है तो फुटवियर भी उसके अनुसार हो और यदि ट्रेडिशनल आउटफिट पहने तो फुटवेयर भी वैसा ही होना चाहिए।

Related Articles

Back to top button