Farmers protest : किसान ‘भारत बंद’ का देशभर में असर, दिल्ली से बिहार तक सुरक्षा के कड़े इंतजाम

नई दिल्ली : नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है। ऐसे में देशभर में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक कई सेवाएं प्रभावित रहने के आसार हैं। इसके साथ ही इस बंद का असर अभी से पूरे देश में देखने को मिल रहा है। दिल्ली समेत कई राज्यों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। वहीं कई विपक्षी दल सुबह से सड़कों  पर उतर आए हैं। भारत के दौरान देश भर में क्या कुछ घट रहा है पढ़ें नीचे दी गई लाइव अपडेट्स में…

Updates-

  • तेलंगाना: कामरेड्डी में सड़क परिवहन निगम के कर्मचारी किसान संघों द्वारा #BharatBandh को अपना समर्थन देते हैं। एक बस चालक का कहना है, “सीएम ने फार्म कानूनों के खिलाफ आवाज उठाई। उनके साथ जाने पर, हम आरटीसी के कार्यकर्ता यहां विरोध कर रहे हैं। किसानों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए।”
  • पश्चिम बंगाल: वामपंथी राजनीतिक दलों ने आज के #BharatBandh के समर्थन में किसान यूनियनों के समर्थन में, कोलकाता के जादाबपुर रेलवे स्टेशन पर रेलवे पटरियों पर विरोध प्रदर्शन किया और एक ट्रेन को रोक दिया।
  • बिहार: केंद्र सरकार के #FarmLaws के खिलाफ, किसान संघों द्वारा बुलाए गए #BatatBandh के मद्देनजर पटना में तैनात सुरक्षाकर्मी।
  • सिंघू सीमा (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर सुरक्षा की भारी तैनाती। सीमा पर किसानों का विरोध प्रदर्शन आज 13 वें दिन में प्रवेश कर गया। केंद्र सरकार के #FarmLaws के खिलाफ किसान यूनियनों ने आज #BharatBandh बुलाया है
  • आंध्र प्रदेश: वामपंथी राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार के #FarmLaws के खिलाफ, किसान संघों द्वारा बुलाए गए #BatatBandh के समर्थन में, विजयनगरम जिले के पार्वतीपुरम में विरोध प्रदर्शन किया।

Related Articles

Back to top button