एलेक्स हेल्स के फर्जी अकाउंट से छिड़ी भारत और पाकिस्तान के बीच ट्विटर लड़ाई

एलेक्स हेल्स ने शुक्रवार को संन्यास ले लिया और उनके एक फर्जी ट्विटर अकाउंट ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की।

अकाउंट से किया गया ट्वीट इतना आपत्तिजनक था कि इससे पाकिस्तान और भारत के समर्थकों के बीच ट्विटर पर झड़प हो गई। इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट, 70 वनडे और 75 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले हेल्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से तत्काल संन्यास की घोषणा की। जबकि क्रिकेट समुदाय ने प्रसिद्ध खिलाड़ी को मार्मिक संवेदनाएँ भेजीं, उनके नाम का उपयोग करते हुए एक नकली ट्विटर अकाउंट ने भारत का मज़ाक उड़ाते हुए एक अलविदा संदेश भेजा।

“पिच पर एक शानदार साहसिक कार्य के बाद यह मेरे जीवन के इस हिस्से को अलविदा कहने का समय है। अनुभव, दोस्ती और खेल के प्रति जुनून के लिए आभारी हूं। मेरे करियर की सबसे यादगार पारियों में से एक,170 -0, का उल्लेख अंश में किया गया था।

पिछले साल इंग्लैंड और भारत के बीच टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मुकाबले में हेल्स ने 47 गेंदों पर नाबाद 86 रन बनाए थे, इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से हराया था। भारत के 168-6 के मुकाबले इंग्लैंड का कुल स्कोर 170-0 था।

नकली अकाउंट के ट्वीट ने पाकिस्तानी समर्थकों को मस्ती करने का मौका दिया, लेकिन उनके भारतीय समकक्षों को यह पसंद नहीं आया। परिणामस्वरूप, ट्विटर पर शब्द युद्ध शुरू हो गया।

Related Articles

Back to top button