फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग ने अपनी बेहिसाब संपत्ति के बारे में बताई ये चौंकाने वाली बात

0
54

गुरुवार को अपने कर्मचारियों के साथ एक टाउनहॉल मीटिंग के दौरान फेसबुक के को-फाउंडर, चेयरमैन, CEO मार्क ज़करबर्ग (Mark Zuckerberg) ने सभी को चौंका दिया । इस मीटिंग में उन्होंने अपनी संपत्ति को लेकर कहा किसी के पास भी इतनी संपत्ति रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए । उन्होंने कहा कि ‘मेरे पास कोई पैमाना नहीं है कि किसी के पास कितनी संपत्ति होनी चाहिए, लेकिन एक मुकाम पर पहुंचने के बाद किसी के पास भी इतना पैसा रखने का अधिकार नहीं होना चाहिए ।’ बता दें कि दुनिया के पांचवे सबसे अमीर आदमी मार्क ज़करबर्ग के पास तकरीबन 70 अरब डॉलर की संपत्ति है ।

ज़करबर्ग ने कहा कि मैंने और मेरी पत्नी प्रेसीलिया चान ने यह तय किया है कि हम अपनी कमाई का ज्यादातर हिस्सा अपने जीवन में दान दे देंगे । हालांकि, बहुत सारे लोगों को यह भी काफी नहीं लगता है । फेसबुक ने ज़करबर्ग और कंपनी के कर्मचारियों के बीच हुई इस बातचीत को सार्वजनिक करने का निर्णय लिया । कंपनी ने आमतौर पर इस निजी साप्ताहिक सवाल-जवाब सत्र को सार्वजनिक करने का फैसला तब किया, जब ‘द वर्ज’ ने एक टाउन हॉल की एक पुरानी बाचतीच को लीक कर दिया । इस लीक कर दी गई बातचीत में, ज़करबर्ग ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एलिजाबेथ वॉरेन के बिग टेक कंपनियों को तोड़ने के बयान का विरोध किया था ।

इंस्टाग्राम से बेहतर टिक टॉक

गौरतलब है कि फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) चीनी वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक (TikTok) को इंस्टाग्राम (Instagram) से बेहतर मानते हैं । दरअसल उनका एक ऑडियो क्लिप लीक हुआ है । इस ऑडियो के मुताबिक इंटरनल मीटिंग के दौरान जुकरबर्ग ने कहा कि टिकटॉक काफी बेहतर कर रहा है । खासकर भारत में, जहां ऐसा लगता है कि यह इंस्टाग्राम से भी आगे निकल गया है । जानकारी के अनुसार सबसे पहले The Verge ने ऑडियो फाइल को जारी किया था ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here