ग्रीक के प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ पर की टिप्पणी

यूनान के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस ने शनिवार को कहा कि यूरोपीय संघ को प्राकृतिक गैस की आपूर्ति को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के ब्लैकमेल से उत्पन्न चुनौती का जवाब देना चाहिए

ग्रीक के प्रधानमंत्री ने यूरोपीय संघ पर की टिप्पणी

यूनान के प्रधानमंत्री किरियाकोस मित्सोताकिस ने शनिवार को कहा कि यूरोपीय संघ को प्राकृतिक गैस की आपूर्ति को लेकर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के ब्लैकमेल से उत्पन्न चुनौती का जवाब देना चाहिए ।

उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर पुतिन का आक्रमण “निरंकुश सत्तावाद को वैध बनाने और किसी भी स्थानीय संकटमोचक को ऐसा करने में सक्षम बनाने के लिए है, ग्रीस के पड़ोसी तुर्की और राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के तेजी से आक्रामक बयानबाजी के लिए एक मुश्किल से परोक्ष संदर्भ है।

ग्रीक प्रीमियर ने अपने दर्शकों को याद दिलाया कि ग्रीस ने महीनों पहले प्राकृतिक गैस की कीमतों पर एक कैंप और गैस की तुलना में बिजली की कीमतों को कम करने का प्रस्ताव दिया था और अपनी संतुष्टि व्यक्त की कि यूरोपीय संघ ऐसे समाधानों के लिए आ रहा है।

“पहले से कहीं बेहतर देर से,” उन्होंने शनिवार को पहले संवाददाताओं से कहा, जब वह व्यापार मेले के प्रदर्शन का दौरा कर रहे थे।

मित्सोटाकिस ने कहा कि उनकी सरकार बिजली के बिलों को “चाहे जो भी हो” पर सब्सिडी देना जारी रखेगी। लेकिन ग्रीक अधिकारियों ने यह भी कहा है कि सब्सिडी में अब खपत को कम करने के लिए प्रोत्साहन शामिल होंगे और जब संभव हो, प्राकृतिक गैस को हीटिंग के लिए अन्य ईंधन स्रोतों से बदल दें।

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button