पहले टेस्‍ट में 7 विकेट लेने के बाद इंग्लिश गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित, ये है वजह

नई दिल्‍ली. अपने करियर के पहले ही टेस्‍ट मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ 7 विकेट लेने वाले इंग्‍लैंड के गेंदबाज ओली रॉबिन्‍सन (Ollie Robinson) करियर के दूसरे मैच से पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से निलंबित हो गए. उनके निलंबन का कारण सोशल मीडिया बना. 7-8 साल पहले सोशल मीडिया पर किए गए पोस्‍ट ने उनके लिए अब दिक्‍कत खड़ी कर दी है.

इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने अनुशासनात्‍मक जांच के परिणाम आने तक उन्‍हें इंटरनेशनल क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से निलंबित कर दिया गया है. अब वह गुरुवार से न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एजबेस्‍टन मे शुरू होने वाले दूसरे टेस्‍ट मैच में भी नहीं खेलेंगे. बोर्ड ने इसकी पुष्टि कर दी है कि रॉबिन्‍सन तुरंत इंग्‍लैंड कैंप छोड़कर अपने काउंटी क्‍लब ससेक्‍स लौट जाएंगे.

स्‍वीकार की अपनी गलती
रॉबिन्‍सन ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने टीनएज में सोशल मीडिया पर नस्‍लवाद और लिंगभेद को लेकर कमेंट किया था और इसके लिए माफी भी मांग ली थी. दरअसल इस खिलाड़ी ने जैसे ही अपने पहले टेस्‍ट मैच के लिए लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में कदम रखा, उनके पुराने ट्वीट वायरल होने लगे. पहले टेस्‍ट मैच में इस खिलाड़ी के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने कुल 7 विकेट लिए. पहली पारी में 75 रन पर 4 विकेट और दूसरी पारी में 26 रन पर 3 विकेट लिए. इसके साथ ही इंग्‍लैंड की पहली पारी में 42 रन भी बनाए.

इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने कहा कि मैदान पर प्रदर्शन के आधार पर रॉबिन्‍सन का डेब्‍यू खास था, मगर मैदान के बाहर किए गए उनके काम अस्‍वीकार्य है. उन्‍होंने कहा कि रॉबिन्‍सन ने बल्‍ले से योगदान दिया और गेंद से तो शानदार प्रदर्शन किया. उन्‍हें टेस्‍ट क्रिकेट में सफल हो सकते हैं. मगर जहां तक मैदान के बाहर हुई चीजों का सवाल है, यह हमारे खेल में स्‍वीकार्य नहीं है. हम सभी इसके बारे में जानते हैं.

Related Articles

Back to top button