इमरती देवी को चुनाव आयोग का नोटिस, 48 घंटे में मांगा जवाब

भोपाल। भारत निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार और शिवराज सरकार में मंत्री इमरती देवी को नोटिस थमाया है। निर्वाचन आयोग ने इमरती देवी को मंगलवार को यह नोटिस चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में जारी किया है। आयोग ने इमरती देवी से इस मामले में 48 घंटे में जवाब मांगा है।

मध्यप्रदेश में एक चुनावी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने इमरती देवी को आइटम कहकर संबोधित किया था। इस मामले में चुनाव आयोग ने कमलनाथ को भी नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था। इसके बाद इमरती देवी ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए कहा था कि कमलनाथ मुख्यमंत्री का पद जाने के बाद वह ”पागल हो गए हैं।” उन्होंने यह भी कहा था कि ”उसकी मां और बहन बंगाल की आइटम होंगी तो हमें ये पता थोड़े है।”

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से इमरती देवी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। निर्वाचन आयोग ने इसी मामले में इमरती देवी को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया कि उनके बयान को आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन माना गया है। आयोग ने एक प्रावधान का भी संदर्भ दिया है जिसमें कहा गया है कि राजनीतिक दल और उम्मीदवार महिलाओं की गरिमा को चोट पहुंचाने वाले किसी बयान, कृत्य से परहेज करेंगे।

Related Articles

Back to top button